MUNGER LOKSABHA LIVE : वोट डालने पहुंचे छोटे सरकार का दिखा अलग अंदाज, देखें तस्वीरें

MUNGER LOKSABHA LIVE : वोट डालने पहुंचे छोटे सरकार का दिखा अलग अंदाज, देखें तस्वीरें

पटना : लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में आज नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. बिहार में चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत पांच सीटों पर वोटिंग जारी है. कड़ी धूप के बावजूद मतदाताओं का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लोग लंबी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. आम जनता के साथ ही साथ सभी प्रत्याशी और दिग्गज नेताओं ने भी अपने-अपने क्षेत्र में मतदान किया. 

मोकामा के विधायक अनंत सिंह अपनी पत्नी सह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी नीलम देवी के साथ अपने गांव नदवां में वोट डालने पहुंचे. जहां पहुंच दोनों ने अपने मतदान केंद्र पर वोट डाला। 

बता दें कि बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट पर वोटिंग आज 29 अप्रैल को चौथे चरण में मतदान हो रहे हैं. इस बार यहां से 19 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इस सीट से पूर्व सांसद राजीव रंजन सिंह को जडीयू ने चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस से नीलम देवी चुनाव लड़ रही हैं. मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में कुल वोटरों की संख्या 15 लाख 64 हजार 604 है, जिनमें पुरुष वोटर 8 लाख 49 हजार 060 और महिला 7 लाख 15 हजार 544 हैं. फिलहाल यहां की सांसद वीणा देवी हैं. साल 2014 के चुनाव में वीणा देवी ने एलजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जेडीयू के प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को हराया था. वहीं साल 2009 के लोकसभा चुनाव में ललन सिंह ने जीत हासिल की थी.

Find Us on Facebook

Trending News