सिमरी बख्तियारपुर के राजद विधायक का एलान, 1000 बच्चों को गोद लेकर दिलाएंगे तकनीकी शिक्षा

सिमरी बख्तियारपुर के राजद विधायक का एलान, 1000 बच्चों को गोद लेकर दिलाएंगे तकनीकी शिक्षा

SUPAUL : सिमरी बख्तियारपुर के आरजेडी विधायक युसूफ सलाउद्दीन एक बार फिर सुर्खियों में है। आपको बता दें कि सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा 76 के नवनिर्वाचित विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र संख्या 76 एवं समस्त कोसी क्षेत्र के करीब 1000 छात्र छात्रों को गोद लेकर सरकार से मान्यता प्राप्त तकनीकी संस्थानों सहित अन्य संस्थानों में पढ़ाने का जिम्मेवारी लिया है। इस दौरान विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की जिस कार्य के लिए हमें आमजनों ने चुना है। उस कार्य को निभाना मेरा फर्ज बनता है।

उन्होंने कहा की इस उद्देश्य से मैने हाल ही में पंजाब एवं हरियाणा के कुछ प्रमुख शहरों में स्थित तकनीकी संस्थाओं का दौरा किया था। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि प्रतिवर्ष कोसी क्षेत्र बाढ़ की विभीषिका झेलता है एवं किसानों को व्यापक क्षति होती है। जिस कारण लोग आर्थिक तंगी से सुझते हैं। कोसी क्षेत्र के बहुत सारे बच्चे को आर्थिक तंगी के वजह से अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ना पड़ता है। इसलिए मैंने संकल्प लिया है कि रोजमाइन ट्रस्ट के मिशन संकल्प से जुड़कर क्षेत्र के 1000 छात्र छात्रों को गोद लेकर पढ़ाऊंगा। ऐसे बच्चे जिन्होंने 10वीं या12वीं की परीक्षा पास कर ली है, और आगे भी पढ़ना चाहते हैं। लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से अपने सपनों को धूमिल होता देख रहे हैं। वैसे बच्चों के लिए एक उम्मीद की किरण बनने की प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा की आगामी 19 जून को एक भय कार्यक्रम का आयोजन सिमरी बख्तियारपुर स्टेट बैंक कैंपस वार्ड नंबर 6 में किया  जाएगा।  इस कार्यक्रम को लेकर आमजनों को ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम में शामिल होने के अपील भी किया है। 

उन्होंने यह भी कहा कि हमें उम्मीद ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है की समस्त सिमरी बख्तियारपुर सहित कोसी क्षेत्र के लोगों के सहयोग से एक ऐतिहासिक कार्यक्रम करने में कामयाब होंगे। सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र को शिक्षा के हब के रूप में विकसित करने का मेरा सपना साकार होगा। 


सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News