बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हर विभाग में हो रही नियुक्ति परीक्षा, तो आर्मी में बहाली क्यों नहीं? सड़क पर उतरे छात्रों ने सरकार से किया सवाल

हर विभाग में हो रही नियुक्ति परीक्षा, तो आर्मी में बहाली क्यों नहीं? सड़क पर उतरे छात्रों ने सरकार से किया सवाल

TRIVENIGANJ/SUPAUL :  सेना में बहाली जल्द प्रारंभ करने समेत अपने 3 सूत्री मांगों को लेकर सेना अभ्यर्थियों ने रविवार को त्रिवेणीगंज ब्लोक चौक के सामने एनएच 327 ई घंटों तक जाम कर दिया। बीच सड़क पर सैकड़ों अभ्यर्थियों द्वारा धरना देने के कारण करीब घंटे तक छोटी बड़ी वाहन याता यात बंधित रही। सूचना पर दल बल के साथ पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन। के द्वारा काफी समझाने बुझाने के पश्चात छात्रों ने सड़क जाम आंदोलन समाप्त किया। 

अभ्यार्थियों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीओ एसडीओ एस जेड हसन को सौंपा। अभ्यर्थियों की मांगों में सेना बहाली जल्द प्रारंभ करने एवं एयर फोर्स की परीक्षा का परिणाम जारी करने के साथ-साथ बहाली में 2 वर्षों की छूट.देना शामिल है। बताते चलें कि उक्त मांगों को ले सैकड़ों छात्र - छात्राओं ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए सड़क पर ही धरना पर बैठ गए। जिससे  यातायात बाधित हो गया। वाहनों की लंबी कतार लग गई। चिलचिलाती धूप के बावजूद आक्रोशित छात्र अपनी मांगों से संबंधित नारेबाजी करते रहे। 

लॉकडाउन के कारण नहीं हुई बहाली

सरकार पर नाराजगी जताते हुए छात्रों ने लॉकडाउन के नाम पर अब तक बहाली नहीं करने तथा परीक्षा का परिणाम नहीं निकालने का आरोप लगाते हुए इसे बेरोजगार छात्र युवाओं के साथ अन्याय करार दे रहे थे। इस दिशा में शीघ्र पहल नहीं होने पर आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी। इस बाबत एसडीओ एस जेड हसन ने कहा सेना अभ्यर्थियों के द्वारा  ज्ञापन दिया गया है, ज्ञापन जिला अधिकारी को भेज दिया जाएगा।


Suggested News