बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक भर्ती परीक्षा खत्म होते ही ट्रेन पर टूट पड़े परीक्षार्थी, रेलवे स्टेशन भीड़ इतनी कि प्लेटफॉर्म भी पड़ गया छोटा

शिक्षक भर्ती परीक्षा खत्म होते ही ट्रेन पर टूट पड़े परीक्षार्थी, रेलवे स्टेशन भीड़ इतनी कि प्लेटफॉर्म भी पड़ गया छोटा

BHAGALPUR :- बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा तीसरे दिन खत्म होते ही रेलवे स्टेशन की ओर अभ्यर्थियों ने रूख कर दिया। परीक्षार्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। ट्रेन पर चढ़ने को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी धक्का-मुक्की करते नजर आए। कई परीक्षार्थी ट्रैक पर उतर कर जान जोखिम में डाल कर ट्रेन में चढ़ते दिखे। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि रेगुलर यात्रियों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्थिति ऐसी थी कि प्लेटफॉर्म पर खड़े होने के लिए भी जगह कम पड़ती हुई नजर आई।

 भागलपुर समेत पूरे बिहार में बीपीएससी की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा चल रही है। 15 दिसबर तक परीक्षा होनी है। बिहार-यूपी समेत दूसरे राज्यों से भी परीक्षार्थी परीक्षा देने आ रहे हैं। एग्जाम खत्म होते ही परीक्षार्थी भागलपुर स्टेशन पहुंचे। इसके बाद तो ट्रेन आते ही परीक्षार्थियों की भीड़ टूट पड़ी। ट्रेन चढ़ने को लेकर धक्का मुक्की करते देखे गए। भीड़ का आलम ये रहा कि कई परीक्षार्थी ट्रैक पर उतरकर ट्रेन में चढ़ते दिखे।

परीक्षार्थियों के लिए नहीं की गई ठहरने की व्यवस्था

 हालांकि, स्टेशन पर छात्र-छात्राओं की भीड़ देख जीआरपी अलर्ट मोड में जरूर थी। प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने बताया कि शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि परीक्षार्थियों को ठहरने और रहने का कोई इंतजाम जिला प्रशासन की ओर से नहीं किया गया है। 

ठंड में जल्द घर पहुंचने की हड़बड़ाहट

ठंड की मौसम होने से परीक्षार्थी किसी तरह के रिस्क लेने के मूड में नहीं दिखे। जल्द से जल्द वो अपने घर पहुंच जाना चाहते हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों जान जोखिम में डालकर घर जाने को मजबूर हैं। होटलों में सभी कमरे फुल हैं। अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही है। परीक्षार्थियों के मुताबिक यहां कोई होटल खाली नहीं है, जो परेशानी को और बढ़ा दे रही है।

Suggested News