मिला एशिया का सबसे विषैला सांप, पकड़ने के लिए दूसरे जिले से बुलाना पड़ा स्नैक कैचर

मिला एशिया का सबसे विषैला सांप, पकड़ने के लिए दूसरे जिले से बुलाना पड़ा स्नैक कैचर

KHAGDIYA - खगड़िया जिले में एशिया का सबसे विषैला सर्प व भारत का सबसे खतरनाक सांप को यूटिबर स्नैक क्रेचर ने रेस्क्यू किया है। जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। इससे पहले जिला वन विभाग रेस्क्यू के लिए पहुँचे थे, लेकिन विषैला सर्प को देख पकड़ने में असमर्थ हो गया। फिर ग्रामीणों ने मुंगेर के एक यूटिबर  स्नैक क्रेचर से संपर्क किया। जिसके बाद घण्टों मशक्कत के बाद एक जोड़ी एशिया का विषैला रसैल वाइपर व एक भारत का सबसे ख़तरनाक सर्प करैता को पकड़ा। 

मिली जानकारी के अनुसार परबत्ता प्रखंड के नयागांव दरियापुर भेलवा पंचायत आईटीआई कॉलेज के पास नयाबास के पास बथान पर बीते 3 दिनों से सांप डेरा डाले हुए था। लोगों द्वारा सांप को भगाने की कोशिश किया, लेकिन सांप नही भाग रहा था। जिसके बाद वार्ड सदस्य गौतम कुमार वन विभाग को सांप रेस्क्यू के लिए सूचना दिया। वन विभाग के टीम घटना स्थल पहुँचे। विषैला सर्प को देख वन विभाग रेस्क्यू करने में असमर्थ हो गया। 

वहीं गौतम ने मुंगेर जिले के यूटिबर स्नैक क्रेचर करण पाल को जहरीले सांप के बारे सूचना दिया। स्नैक क्रेचर ने घण्टों मशक्कत के बाद तीन सांप का रेस्क्यू किया। स्नैकर क्रेचर करण पाल ने बताया कि दो सांप रसैल वाइपर और एक करैत सांप है। रसैल वाइपर एशिया का सबसे विषैला सर्प है, जो काफी ही खतरनाक होता है।

Find Us on Facebook

Trending News