सूर्या की सूररई पोटरू ने भरी 'उड़ान', बेस्ट एक्टर, ऐक्ट्रेस सहित जीते कई पुरस्कार, अजय देवगन को इस फिल्म के लिए चुना गया बेस्ट एक्टर

 सूर्या की सूररई पोटरू ने भरी 'उड़ान', बेस्ट एक्टर, ऐक्ट्रेस सहित जीते कई पुरस्कार, अजय देवगन को इस फिल्म के लिए चुना गया बेस्ट एक्टर

DESK : 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) घोषित किए गए हैं. इस दौरान अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) और सूर्या (Actor Surya) को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (Best Actor) घोषित किया गया है. सूर्या को फिल्म 'सूररई पोटरू (Soorarai Pottru)' के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है. वहीं बेस्ट ऐक्ट्रेस का खिताब भी सूररई पोटरू के लिए अपर्ण बालमुरली को दिया गया है। अजय देवगन को तान्हा जी के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया। यह अजय देवगन का बेस्ट एक्टर के रूप में तीसरा नेशनल अवार्ड है। इससे पहले  वह जख्म और द लेजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीत चुके हैं। वहीं बेस्ट हिन्दी फिल्म के लिए एक ऐसे फिल्म को चुना गया, जिसके बारे में ठीक से लोगों को पता भी नहीं होगा कि यह फिल्म कब रिलीज हुई। संजय दत्त की फिल्म तुसलीदास जूनियर ने भी बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता। यह फिल्म एक बच्चे के स्नूकर चैंपियन बनने की कहानी है।

सूररई पोटरू ने भरी उड़ान

फिल्म 'सूररई पोट्रु' ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का खिताब जीता. सूर्या की इस फिल्म ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. फिल्म ने बेस्ट एक्टर, सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस, बेस्ट फीचर फिल्म, बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन (बैकग्राउंड स्कोर) और बेस्ट ऑरिजनल स्क्रीन प्ले की श्रेणी में नेशनल फिल्म अवॉर्ड 2022 में परचम लहराया है

सूर्या ने हाल ही में इस फिल्म के हिंदी रिमेक के लिए अक्षय कुमार से हाथ मिलाया है. एक हिंदी रीमेक फिल्म निर्माता के रूप में सूर्या की पहली फिल्म होगी. यह भी खबर आई थी कि वह अक्षय की फिल्म में सूर्या कैमियो करते नजर आएंगे. फिल्म के हिंदी रिमेक का निर्देशन भी सुधा कोंगारा ही करेंगी.

यह है इस बार के नेशनल विजेताओं की सूची

बेस्ट एक्ट्रेस

एक्ट्रेसअपर्णा बालमुरली कोअपनी फिल्म Soorarai Pottru के लिए बेस्ट फेमल एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला.

बेस्ट फीचर फिल्म

सूर्या और अपर्णा की फिल्म Soorarai Pottru को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी दिया गया. इस साल यही फिल्म सबसे बड़ी विजेता बनकर उभरी है.

बेस्ट स्क्रीनप्ले

Soorarai Pottru को ही बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड भी दिया गया.

बेस्ट हिंदी फिल्म

रजिव कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म तुसलीदास जूनियर को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड दिया गया. इसे डायरेक्टरमृदुल तुलसीदास थे. मृदुल ने ही इस फिल्म को लिखा और बनाया है. वहीं इस फिल्म के एक्टर वरुण बुद्धा देव को फीचर के स्पेशल मेंशन में अपने बढ़िया काम के लिए अवॉर्ड दिया गया है.

बेस्ट लिरिक्स

गीतकार मनोज मुंतशिर को फिल्म 'सायना' के लिए बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

एक्टर बीजू मेनन को मलायलम फिल्म AK Ayyappanum Koshiyum के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस

लक्ष्मी प्रिया चंद्रमौली को अपनी तमिल फिल्म Sivaranjiniyum Innum Sila Pengalum के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग होल्सम एंटरटेनमेंट

अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर कोबेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग होल्सम एंटरटेनमेंट का अवॉर्डदिया गया.

बेस्ट डायरेक्शन

डायरेक्टर Sachy को अपनी मलयालम फिल्म Ayyappanum Koshiyum के लिए बेस्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड मिला.

बेस्ट कॉस्ट्यूम

अजय देवगन और काजोल स्टारर फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर को बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड दिया गया. डायरेक्टरओम राउत ने इस फिल्म को बनाया था.

बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर

सिंगर राहुल देशपांडे को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नेशनल अवॉर्ड मिला.

बेस्ट हरयाणवी

बेस्ट हरयाणवी फिल्म का अवॉर्ड फिल्म दादा लख्मी को दिया गया.

बेस्ट दिमासा फिल्म

सेम खोर ने बेस्ट दिमासा फिल्म का अवॉर्ड जीता.

बेस्ट तेलुगू फिल्म

बेस्ट तेलुगू फिल्मकलर फोटो रही.

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन - नॉन फीचर

विशाल भरद्वाज को फिल्म 1232 किलोमीटर - मरेंगे तो वहीं जाकर के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड मिला.

बेस्ट किताब

बेस्ट बुक ऑन सिनेमा का अवॉर्ड द लॉन्गेस्ट किस को दिया गया. अंग्रेजी की इस किताब कोकिश्वर देसाई ने लिखा है. यह किताब 10 वर्षों की रिसर्च और देविका रानी के खुद के पत्रों पर आधारित है.

बेस्ट फ्रेंडली स्टेट

बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का नेशनल अवॉर्ड मध्य प्रदेश को दिया गया.प्रियदर्शन, मिस्टर जीपी विजय कुमार और अमित शर्मा इस केटेगरी के जूरी मेंबर्स थे. वहीं इस केटेगरी में स्पेशल मेंशनउत्तराखंड और उत्तरप्रदेश को मिला.


Find Us on Facebook

Trending News