जब एक गाने के लिए अटल जी ने सिंगर से की थी गुज़ारिश

जब एक गाने के लिए अटल जी ने सिंगर से की थी गुज़ारिश

N4N desk: अटल बिहारी वाजपेयी फिल्म और गाने के काफी शौकीन थी. अपने इंटरव्यू और भाषण में अक्सर वे फिल्मो और गाने का जिक्र किया करते थे. अटल जी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था की उन्होंने सीता-गीता कई बात देखा है. अटल जी गायक-कंपोजर भूपेन हजारिका के बड़े फैन थे.  एक बार उन्होंने भूपेन हजारिका की आवाज में असमी गाने को सुनने के लिए गुजारिश भी की थी.

अपने एक इंटरव्यू में अटल जी एक किस्सा शेयर किया था. अपने किस्से में अटल जी कहा था यह तब की बात है जब भूपेन नई दिल्ली में परफॉर्म कर रहे थे. भूपेन रामलीला मैदान के स्टेज पर थे और वाजपेयी के नाम की एक चिट उनके पास आई. हजारिका के साथी कमल पैकअप करने ही जा रहे थे कि भूपेन के पास ये चिट आ गई थी. इस पर भूपेन के लोकप्रिय गाने के बोल लिखे थे. "मोई एती जाजाबोर" और नीचे वाजपेयी का नाम लिखा हुआ था.

भूपेन को याद आया कि उन्होंने ये गाना तो परफॉर्म ही नहीं किया. उन्होंने ये गाना परफॉर्म किया और बाद में जब वह अटल से मिले तो उन्होंने बताया कि वह सबसे आगे वाली कतार में बैठ कर इस गाने को सुनने का इंतजार कर रहे थे. वाजपेयी ने कहा था, "गाना सुनने के लिए तड़प रहा था इसलिए ये रिक्वेस्ट भेजा." साल 2004 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार विजेता हजारिका गुवाहाटी से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा सदस्य भी बने. इसके पीछे कहीं कहीं वाजपेयी जी ही थे.

अटल जी एक कला प्रेमी व्यक्ति है और उन्हें गाने और फिल्म बेहद पसंद है. अटल जी की चॉइस फिल्मों और गाने के मामले में काफी अच्छी रही है और हर एक मूवी जो उन्हें पसंद थी वो एक खूबसूरत सन्देश देती थी 


Find Us on Facebook

Trending News