बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में फिर लगेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, इस जिले में भक्तों को सुनाएंगे हनुमत कथा, यह है पूरा कार्यक्रम

बिहार में फिर लगेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, इस जिले में भक्तों को सुनाएंगे हनुमत कथा, यह है पूरा कार्यक्रम

ARA : बिहार में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार फिर से लगने जा रहा है। पटना के बाद अब बाबा बागेश्वर भोजपुर जिले के उदवंतनगर में अपना दिव्य दरबार लगाएंगे। यहां चुनाव बाद आगामी 10 जून से बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार लगेगा। देश में नई सरकार बनने के बाद बाबा बागेश्वर का पहला कार्यक्रम होगा। वहीं उनके कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए यहां तैयारियां भी शुरू हो गई है।

कार्यक्रम को लेकर बाबा की मिली सहमति

बाबा बागेश्वर फाउंडेशन बिहार के भोजपुर इकाई के अनुसार कि गुरुदेव बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार उदवंतनगर में सजेगा। उन्होंने कहा कि उदवंतनगर आगमन को लेकर उनकी सहमति प्राप्त हो चुकी है। उदवंतनगर में उनके द्वारा हनुमत कथा सुनाई जाएगी व दिव्य दरबार का आयोजन होगा। 

नौ जून से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। पहले दिन कलश यात्रा निकाली जाएगी। 10 से 12 जून तक गुरु देव द्वारा हनुमत कथा सुनाई जाएगी। इस दौरान दो बार बगेश्वर सरकार का दिव्य दरबार लगेगा। इस दौरान एक बार फिर से बिहारवासियों को उनका सानिध्य व आशीर्वाद प्राप्त होगा।

बता दें कि लगभग एक वर्ष से बाबा बागेश्वर के उदवंतनगर में आगमन की चर्चा चल रही है, लेकिन अभी तक कार्यक्रम तय नहीं हो पा रहा था। अब सब कुछ साफ हो चुका है। बागेश्वर फाउंडेशन उनके हनुमत कथा की तैयारियों में जुट गया है।

पटना में जुटी थी ऐतिहासिक भीड़

बता दें कि बाबा बागेश्वर ने 2022 में पहली बार बिहार की राजधानी पटना में दिव्य दरबार लगाया था। इस दौरान उनके कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। उस समय किसी कार्यक्रम में जुटनेवाली यह सबसे बड़ी भीड़ थी।


Suggested News