बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाहन जांच के दौरान सड़क पर ही थूंक दिए रोडवेज के बाबू, एसडीएम ने लगाया जुर्माना

वाहन जांच के दौरान सड़क पर ही थूंक दिए रोडवेज के बाबू, एसडीएम ने लगाया जुर्माना

DESK : कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए जहाँ-तहां थूंकने पर रोक लगा दी गयी. ऐसा करते पाए जाने पर जुर्माना का प्रावधान किया गया है. सरकार के इस नियम का सख्ती से पालन किया जा रहा है. क्या आम क्या खास कानून सभी के लिए बराबर है. अधिकारी पूरी पारदर्शिता के साथ दायित्व निवर्हन में लगे हैं. इसका नमूना यूपी के महाराजगंज के नौतनवां कस्बे में देखने को मिला. यहां एसडीएम की पारदर्शी कार्रवाई की सराहना हर कोई कर रहा है. 

बता दें कि कस्बे के गांधी चौक पर सोमवार की दोपहर में उप जिलाधिकारी जसधीर सिंह तथा क्षेत्राधिकारी राजू कुमार साव पुलिस बल के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान बगैर मास्क लगाए बाइक से जा रहे रोडवेज के एक बाबू ने पान खाकर थूक दिया. इतने में एसडीएम की नजर उसपर पड़ी. 

एसडीएम ने रोका तो बाइक से उतरने के बाद उसने फिर पान सड़क पर थूक दिया. इससे नाराज एसडीएम ने तत्काल रोडवेज बाबू से सड़क धुलवाई और उनपर 1600 रुपए का जुर्माना लगा दिया. इसी तरह दर्जनों बाइक चालकों के मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूला गया. इस कार्रवाई से मायूस रोडवेज के बाबू ने कुछ कहने से इनकार कर दिया. 

नियम बराबर

एसडीएम ने बताया कि रोडवेज का बाबू बगैर मास्क बाइक चला रहा था. वह पान खाया था. रोकने पर सड़क पर ही थूक दिया. इस वजह से जुर्माना लगाया गया. नियम सभी के लिए बराबर है. चाहे कोई भी हो, जो नियम के खिलाफ काम करेगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 


Suggested News