बड़हिया रेलवे स्टेशन पर लगातार 3 ट्रेनों का उठा ठहराव, रेलयात्रियों में आक्रोश

बड़हिया रेलवे स्टेशन पर लगातार 3 ट्रेनों का उठा ठहराव, रेलयात्रियों में आक्रोश

LAKHISARAI : रेल मंत्रालय एवं जनप्रतिनिधि के नज़र में अब बड़हिया रेलवे स्टेशन नहीं रहा. तीन ठहराव होने वाली ट्रेन का ठहराव बड़हिया स्टेशन से उठा लिया गया है. जिसको लेकर रेल यात्रियों में काफी आक्रोश है, जो कभी भी रेल मंत्रालय पर फूट सकता है. 

जगदंबा की धरती पर शारदीय नवरात्र में हजारों माता भक्तों का माता दर्शन के लिए आना जाना होता था. इसके बावजूद भी रेल मंत्रालय ने ठहराव होने वाली ट्रेन राजेंद्रनगर हावड़ा सुपर फास्ट ट्रेन जिसका 20 अक्टूबर से परिचालन होगा. उसका ठहराव बड़हिया स्टेशन पर नहीं दिया. जबकि और सभी जगह पूर्व की भांति करा दिया गया है. इसके पूर्व सुपर फास्ट विक्रमशिला, फरक्का एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव उठा लिया गया था. 

अब यह तीसरी ट्रेन है जिसका ठहराव उठा लिया गया. इस संबंध में प्रखंड के रेल यात्रियों ने बताया कि बड़हिया के केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा का इसी क्षेत्र से होने के बावजूद भी रेल मंत्रालय के नज़र में अब बड़हिया रेलवे स्टेशन नहीं रहा. जिसके कारण ठहराव होने वाली ट्रेन का उठाव हो रहा और हमारे जनप्रतिनिधि का बोली नहीं निकल रहा है.

हमलोग ब्रिटिश शासन की तरह सोलहवीं सदी में आ गए हैं. लगता है कि हमलोग सरकार के नज़र मे अछूत है. याद रहे कि यह वही बड़हिया है. जहां   तूफान एक्सप्रेस के स्टॉपेज के लिए 21 लोगों ने अपने प्राणों की आहुति ट्रेन के नीचे आकर दे दिया था. अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे. चाहे जो परिणाम भुगतना पड़े. यह अन्याय बर्दाश्त से बाहर हो गया. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News