पर्यावरण संरक्षण की दिशा में मिसाल पेश कर रहा बगहा, विद्यालय सहित अन्य स्थलों पर बड़े स्तर पर हुआ पौधारोपण

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में मिसाल पेश कर रहा बगहा, विद्यालय सहित अन्य स्थलों पर बड़े स्तर पर हुआ पौधारोपण

बेतिया. पश्चिम चम्पारण के बगहा में उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पचरुखा व आस पास के गांव में पर्यावरण की पोटली प्रभारी शिक्षक सुनील कुमार की पहल पर डब्ल्यू डब्ल्यू एफ इंडिया और वन विभाग के सौजन्य से दर्जनों पेड़-पौधे लगाए गए। डब्ल्यू डब्ल्यू एफ इंडिया और वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में वन महोत्सव के तहत मंगलवार 5 जुलाई को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

वहीं विद्यालय के पर्यावरण की पोटली के प्रभारी शिक्षक व नगर परिषद के ब्रांड एंबेसडर सुनील कुमार ने कहा कि डब्ल्यू डब्ल्यू एफ इंडिया और वन विभाग से पौधे के लिए आग्रह किया गया था जिसे पूरा किया गया. वन महोत्सव के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के दर्जनों पौधे लगाए गए। पर्यावरण संरक्षण एवं स्वस्थ्य व दीर्घायु जीवन के लिए पौधारोपण बेहद आवश्यक है। 

शिक्षक व छात्र जन जागरूकता अभियान के तहत रैली निकालकर लोगों को वृक्षारोपण का संदेश देते रहे हैं। इस मौके पर डब्ल्यू डब्ल्यू एफ इंडिया के परियोजना पदाधिकारी बांकेलाल प्रजापति, वनपाल रवि कुमार, वनरक्षी संतु कुमार के अलावा गणमान्य नागरिकों ने डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया व वन विभाग के इस प्रयास को सकारात्मक पहल बताया।


Find Us on Facebook

Trending News