बैगलेस शनिवार : गंगा की रेत में स्कूली छात्रों ने खूब की मस्ती, चेहरों पर दिख रही खुशी बयां करती है सब कुछ

बैगलेस शनिवार : गंगा की रेत में स्कूली छात्रों ने खूब की मस्ती, चेहरों पर दिख रही खुशी बयां करती है सब कुछ

PATNA : बिहार सरकार द्वारा हर शनिवार को सरकारी स्कूल छात्रों के लिए विगत माह नो बैग डे घोषित किया गया है। जिसके बाद अब इसका असर छात्रों में नजर आने लगा है। स्कूली बच्चे को सप्ताह में कम से कम एक दिन स्कूल के भारी भरकम किताबों से दूर खेल कूद के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। आज शनिवार को पटना स्थि बालक मध्य विद्यालय शरीफागंज के सैकड़ों छात्र गंगा नदी की रेत पर खेल कूद के लिए पहुंच गए। किताबों से दूर बच्चों ने इस दौरान खूब मस्ती की। वहीं उनके साथ शिक्षकों ने इसका पूरा आनंद लिया। 

शिक्षकों ने बताया कि सरकार की यह पहल बच्चो के लिए बेहद लाभकारी है। इससे बच्चों का न सिर्फ शारीरिक और मानसिक तनाव से मुक्ति मिल रही है। बल्कि इसके साथ अपनी परंपरागत खेलों कबड्डी, खो-खो जैसे खेलो से भी जुड़ने का मौका मिल रहा है। बच्चों में भी इसको लेकर उत्साह देखा जा रहा है।

ग्राउंड नहीं होने का दुख

बालक मध्य विद्यालय शरीफागंज के बच्चों ने बताया कि उनके स्कूल में अपना कोई ग्राउंड नहीं है. ऐसे में हमलोग गंगा नदी की रेत पर ही आए हैं। बच्चों ने बताया कि सप्ताह में एक दिन बिना बैग लिए ही स्कूल आना बेहद शानदार लग रहा है। दिन भर हमलोग अलग अलग खेल कूद करते हैं।

REPORTED BY RAJNISH YADAY

Find Us on Facebook

Trending News