बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बैंक डकैती का सरगना साथियों के साथ छत्तीसगढ से गिरफ्तार, पास में मिले इतने करोड़ रुपए

 बैंक डकैती का सरगना साथियों के साथ छत्तीसगढ से गिरफ्तार, पास में मिले इतने करोड़ रुपए

JAMUI :   जमुई के चकाई स्टेट बैंक डकैती का मुख्य सरगना राजेश दास गिरफ्तार। प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी छह करोड़ की बैंक डकैती में राजेश दास गिरोह का हाथ था जिसको लेकर बिहार एसटीएफ तथा रायगढ़ एसपी की संयुक्त कारवाई के पश्चात राजेश दास को उसके दर्जनों साथियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजेश दास की गिरफ्तारी में जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन की महती भूमिका सामने आ रही है। 

बताया जा रहा है कि जमुई एसपी के ही इनपुट पर राजेश दास की गिरफ्तारी रायगढ़ से की गई है। इसकी गिरफ्तारी में रायगढ़ एसपी सदानंद जो की मूलतः बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले है कि भी भूमिका अहम है। बता दें राजेश दास के पास से लूटी गई लगभग पांच करोड़ की राशि भी बरामद की गई है। राजेश दास मूलतः गया जिले का रहने वाला है जो की कुछ साल पहले गया अस्पताल के कैदी वार्ड से फरार हो गया था। जिसे बिहार पुलिस कई सालों से तलाश कर रही थी। लेकिन यह शातिर अपराधी लगातार बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था और पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था। 

आपको मालूम होगा कि चकाई बैंक लूटकांड में भी 15 लाख की डकैती में राजेश दास का नाम आ रहा था। हालाकि जमुई पुलिस ने चकाई बैंक लूटकांड में शामिल चार लुटेरे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। अब राजेश दास की गिरफ्तारी होने के बाद जमुई पुलिस ने राहत की सांस ली है। राजेश का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है उसपर सिर्फ बिहार में लगभग आधा दर्जन बैंक लूटकांड के मामले दर्ज है साथ ही झारखंड में भी कई मामले दर्ज है। 

रिमांड पर लेने की तैयारी

जमुई पुलिस ने राजेश दास के रिमांड की मांग की है और जल्द ही जमुई पुलिस राजेश दास को रिमांड में लेकर कड़ी पूछताछ करेगी। बहरहाल राजेश दास की गिरफ्तारी से बिहार सहित कई राज्यों को पुलिस ने राहत की सांस ली है।

Suggested News