बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मार्च में 5 दिनों तक लगातार बंद रहेंगे बैंक, कैश की हो सकती है भारी किल्लत

मार्च में 5 दिनों तक लगातार बंद रहेंगे बैंक, कैश की हो सकती है भारी किल्लत

DESK : एक बार फिर से बैंकों में हड़ताल होने वाली है. 31 जनवरी और 1 फरवरी को लगातार दो दिन बैंक हड़ताल के बाद अब एक बार फिर से सरकारी बैंक हड़ताल पर जा रहे हैं. मार्च में एक बार फिर से सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की हड़ताल है. अगर सरकारी बैंकों के कर्मचारी ये हड़ताल करने में सफल रहते हैं तो मार्च के दूसरे सप्ताह में लगातार 5 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे.

बैंक कर्मचारी यूनियन 11 मार्च से 13 मार्च के बीच लगातार 3 दिनों के लिए बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा कर चुके हैं. अगर वो अपनी घोषणा के मुताबिक हड़ताल पर जाते हैं तो 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक न केवल बैंक बंद रहेंगे, बल्कि इसके अगले दो दिन भी बैंकिंग सेवा प्रभावित होगी. 14 मार्च को दूसरा शनिवार होने वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं 15 मार्च को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे.

5 दिनों तक लगातार बंद रहेंगे बैंक

बैंकों की हड़ताल और शनिवार और रविवार की छुट्टी ती वजह से बैंक लगातार 5 दिनों तक बंद रहेंगे. 11 मार्च से लेकर 15 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे. बैंक कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर इंडिया बैंक एसोसिएशन (IBA) के साथ बीतचीत सफल नहीं रही है.

 जिसके बाद अब एक बार फिर से बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर हैं। बैंकों की हड़ताल की वजह से सभी बैंकिंग और ATM सेवाएं लगातार 5 दिनों तक प्रभावित रहेंगी. वहीं बैंक बंद होने की वजह से आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ ससता है. आम आदमी को कैश की कमी से लेकर बैंकिंग सेवाओं को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, इस हड़ताल से ICICI बैंक और HDFC बैंक जैसे प्राइवेट बैंकों की सर्विसेज पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Suggested News