अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली से युक्त हुआ बरौनी जंक्शन, ट्रेनों की क्रॉसिंग में होगी सुविधा

अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली से युक्त हुआ बरौनी जंक्शन, ट्रेनों की क्रॉसिंग में होगी सुविधा

पटना. बरौनी जंक्शन को अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली से युक्त किया गया है। बरौनी स्टेशन पर मैकेनिकल सिग्नल प्रणाली को बदलकर 279 रूट्स की क्षमता वाले अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली की सफलतापूर्वक कमीशनिंग की गई है। इससे तिलरथ की ओर से आकर दिनकरग्राम सिमरिया की ओर जाने एवं आने वाली ट्रेनों की क्रॉसिंग में सुविधा होगी।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मध्य रेल द्वारा रेल अवसंरचनाओं का विकास एवं उन्नयन कार्य करते हुए सुचारू रेल परिचालन के साथ रेल परिचालन क्षमता में वृद्धि के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में सोनपुर मंडल के न्यू बरौनी जंक्शन पर एक अतिरिक्त लूप लाइन (लाईन नं. 04) की कमीशनिंग के लिए गुरुवार को बरौनी स्टेशन पर मैकेनिकल सिग्नल प्रणाली को बदलकर 279 रूट्स की क्षमता वाले अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली की सफलतापूर्वक कमीशनिंग की गई है।

न्यू बरौनी जंक्शन पर अतिरिक्त लूप लाइन के चालू हो जाने से तिलरथ की ओर से आकर दिनकरग्राम सिमरिया की ओर जाने एवं आने वाली ट्रेनों के क्रॉसिंग में सुविधा होगी। उत्तर और दक्षिण दिशा के मध्य एक नया क्रॉसिंग ओवर प्वाइंट स्थापित किए जाने से दक्षिण लाइन के रास्ते तिलरथ से दिनकरग्राम सिमरिया की दिशा में जाने एवं आने वाली ट्रेनों का परिचालन सुगम हो गया है। इससे गाड़ियों परिचालन में उल्लेखनीय सुधार होगा तथा समय पालन में वृद्धि होगी।

Find Us on Facebook

Trending News