बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बरबीघा में दारोगा ने पहले बाप बेटे को पीटा फिर लिया कागज पर ठप्पा, कहा- अब जहां जाना है जाओ

बरबीघा में दारोगा ने पहले बाप बेटे को पीटा फिर लिया कागज पर  ठप्पा, कहा- अब जहां जाना है जाओ

Barbigha: बिहार पुलिस की दबंगई के किस्से अक्सर सुनने को मिलते है. हालांकि बिहार के डीजीपी अक्सर अलग अलग जगहों से कहते हैं कि बिहार पुलिस जनता की सेवा के लिए तत्पर है लेकिन बरबीघा के मिशन ओपी इलाके से एक खबर आ रह रही है जहां दारोगा जी पर आरोप है कि वो जमीन विवाद के एक मामले में बाप बेटे को थाने उठाकर लाते है. पहले खूब पिटाई करते हैं फिर कागज पर ठप्पा लेकर ये कहते हैं कि तुम अब सुप्रीम कोर्ट भी चले जाओगे तो कुछ होने वाला नहीं है.

पूरा मामला शेखपुरा जिले के मिशन ओपी क्षेत्र का है. जहां थाना प्रभारी पर मिशन ओपी क्षेत्र के रामपुर सिडाय निवासी अभिषेक कुमार ने शेखपुरा न्यायालय में एक परिवाद दायर किया है. दायर परिवाद में अभिषेक ने दरोगा के खिलाफ  जबरन जमीन खाली कराये जाने के नाम पर दरोगा पर पिटाई का आरोप लगाया है. दरअसल बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के रामपुर सिंडाय निवासी विजेंद्र राम के बेटे अभिषेक कुमार के नाम से मिशन चौक पर 2 कट्ठा जमीन है. जमीन महंगा होने के कारण उसके गोतिया शैलेंद्र राम, रविंद्र राम, अलिंद्र राम तथा उपेंद्र राम ने जमीन पर दावा ठोका और इसको लेकर शेखपुरा न्यायालय में टाइटल सूट कर डाला. डेढ़ साल से जमीन का मामला कोर्ट में लंबित चल रहा है.

इसी दरमियान शैलेंद्र राम ने जमीन पर धारा 44 लगाने के लिए एसडीओ कोर्ट में अर्जी लगाई. एसडीओ के आदेश पर शुक्रवार को मिशन ओपी प्रभारी सैयद अंसारी दल बल के साथ विवादित जमीन पर जांच करने पहुंचे. सैयद अंसारी ने अभिषेक कुमार को जमीन पर धारा 44 लगे होने की बात कह कर जमीन खाली करने की बात कही. जिस पर अभिषेक कुमार ने कोर्ट द्वारा नोटिस नहीं मिलने की बात कही इसी पर दरोगा भड़क उठे और उसने एसआई मधुवीर कुमार के साथ मिलकर अभिषेक कुमार तथा उनके पिता विजेंद्र राम की जमकर पिटाई कर दी और पकड़कर थाने ले जाकर हवालात में बंद कर दिया.

भाई तथा पिता को छुड़ाने अभिषेक कुमार का छोटा भाई अविनाश कुमार भी थाने पहुंचा जिसे भी गाली गलौज कर के वहां से भगा दिया. आरजू विनती करने के बाद थाना प्रभारी ने अभिषेक कुमार को तो छोड़ दिया लेकिन उसके पिता विजेंद्र राम को डरा धमका कर सादे कागज पर कुछ लिखवाते हुए अंगूठे का निशान ले लिया. पीड़ित विजेंद्र राम ने बताया कि दरोगा द्वारा उसके सभी परिवार को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी गई है. दरोगा की दबंगई से परेशान होकर अभिषेक कुमार ने शुक्रवार के दिन ही शेखपुरा न्यायालय में पहुंचकर एक मामला दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है. वह मिशन ओपी प्रभारी ने अपने ऊपर लगाए गए तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताया है. 


Suggested News