बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा के लिए उड़ान भरने जा रही इंडिगो फ्लाइट की एयर इंडिया के विमान से हुई टक्कर, सैकड़ों यात्री की जान पड़ गई थी मुश्किल में, दो पायलटों की गई नौकरी

दरभंगा के लिए उड़ान भरने जा रही इंडिगो फ्लाइट की एयर इंडिया के विमान से हुई टक्कर, सैकड़ों यात्री की जान पड़ गई थी मुश्किल में, दो पायलटों की गई नौकरी

DESK : ट्रेनों और गाड़ियों के टक्कर की खबरें अक्सर सामने आती है। अब दो विमानों के भी आमने सामने टक्कर होने की खबर सामने आई है। इस दौरान विमानों में सैकड़ों यात्री सवार थे। हालांकि गनीमत यह रही कि किसी तरह के घायल या जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। उधर, डीजीसीए ने मामले में ऐक्शन लेते हुए इंडिगो के दोनों पायलटों को नौकरी से निकाल दिया है।

पूरा मामला कोलकात्ता एयरपोर्ट से जुड़ा है। यहां रनवे पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान आपस में टकरा गए। जानकारी के अनुसार, दरभंगा जा रहे इंडिगो का एक विमान कोलकाता हवाईअड्डे में रनवे पर टैक्सी वे पर धीरे-धीरे गुजर रहा था। तभी विमान की टक्कर रनवे पर खड़े एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से हो गई। इस दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान में सैकड़ों की संख्या में यात्री थे। जिनके बीच हड़कंप मच गया।

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार, दोनों विमानों के पंख आपस में टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए थे। इंडिगो विमान के पंख का एक हिस्सा टूटकर रनवे पर गिर गया था। वहीं डीजीसीए ने मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए इंडिगो ए320 वीटी-आईएसएस के दोनों पायलटों को नौकरी से हटा दिया है और विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा, "हमने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और इंडिगो एयरलाइंस के दोनों पायलटों को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया है। जांच के दौरान ग्राउंड स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी। 


Suggested News