बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्लोर टेस्ट के पहले सीएम के खास मंत्री के घर होगी JDU की अहम बैठक, तो इस मंत्री के घर हो रहा भोज का आयोजन, सियासी हलचल तेज

फ्लोर टेस्ट के पहले सीएम के खास मंत्री के घर होगी JDU की अहम बैठक, तो इस मंत्री के घर हो रहा भोज का आयोजन, सियासी हलचल तेज

PATNA: बिहार में राजनीति उथल-पुथल दिखा जा रहा है। सीएम नीतीश ने महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए का दामन थाम लिया है। वहीं 12 फरवरी को नई एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट है। फ्लोर टेस्ट को लेकर बिहार की राजनीति गरमाई हुई है। सभी दल अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। एक ओर जहां टूट की डर से कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया है तो वहीं बीजेपी के विधायकों को बोधगया शिफ्ट करने की बात सामने आ रही है। इसी बीच नीतीश कुमार भी विधानमंडल दल की बैठक बुला ली है। वहीं कल यानी 10 फरवरी को मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भोज का आयोजन किया गया है।  

जानकारी के अनुसार 11 फरवरी को सीएम नीतीश ने पार्टी ने भी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक मंत्री विजय चौधरी के आवास पर की जाएगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह अहम बैठक की जाएगी। बताया जा रहा है कि बजट सत्र को लेकर यह बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सीएम अपने विधायकों और विधान पार्षदों को बजट सत्र को लेकर दिशा-निर्देश जारी करेंगे। 

मालूम हो कि 12 फरवरी से बिहार विधानमंडल में बजट सत्र शुरू हो रहा है। बजट सत्र के पहले दिन नई एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा। इस दिन सरकार अपनी बहुमत साबित करेगी। वहीं इसके पहले बिहार भाजपा की ओर से दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 10 और 11 फरवरी को बोधगया में किया गया है। इसमें पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे। 12 फरवरी को विश्वास मत के दौरान भाजपा विधायक सीधे पटना पहुंचेंगे।

वहीं दूसरी ओर बिहार कांग्रेस पूरे 19 विधायक हैदराबाद घूम रहे हैं। और अब 12 फरवरी को ही पटना लौटेंगे। विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि टूट के डर से विधायकों को पटना से दूर भेजा गया है। वहीं जदयू के सभी विधायक अगले दो दिनों तक पटना में रहेंगे। 10 फरवरी यानी कल सभी विधायक श्रवण कुमार के यहां भोज में शामिल होंगे। वहीं 11 फरवरी को सभी मंत्री विजय चौधरी के घर बैठक में हिस्सा लेंगे।   

Suggested News