बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में नो मेंस लैंड पर भारतीय और नेपाली नागरिकों के बीच हाथापाई, पुलिस अधिकारियों ने शांत कराया मामला

बेतिया में नो मेंस लैंड पर भारतीय और नेपाली नागरिकों के बीच हाथापाई, पुलिस अधिकारियों ने शांत कराया मामला

Bettiah: भारत और नेपाल के बीच तनावपूर्ण संबंध की बानगी एक बार फिर बिहार के सीमावर्ती जिले में दिखाई दी. पश्चिम चंपारण के सीमावर्ती भेड़हिरवा गांव के पास नो मेंस लैंड पर भारतीय और नेपालियों के बीच गुरुवार शाम हाथापाई हुई. इससे वहां थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई. सूचना पर एसएसबी कैंप के अधिकारी व जवान घटनास्थल पर पहुंचे. तब जाकर मामला शांत हुआ.

बताते हैं कि भारतीय क्षेत्र के भेड़हिरवा का एक व्यक्ति भैंस लेकर नेपाल की ओर जा रहा था. इसी दौरान नेपाल प्रहरियों की मौजूदगी में नेपालियों ने उसे रोक दिया. इसके बाद उसका वीडियो क्लिप बनाया.  इसके बाद भैंस लेकर वह व्यक्ति भारतीय सीमा में लौट आया. उसने इसकी जानकारी लोगों को दी।. इसी दौरान नेपाली क्षेत्र के भेड़हरवा के लोग भारतीय क्षेत्र से खाद लेकर नेपाल की ओर जाने लगे. इसका विरोध भारतीय लोगों ने किया.

दोनों पक्षों के बीच कहासूनी होते-होते बात हाथापाई तक पहुंच गई. मामले की नजाकत को समझते हुए भेड़हरवा एसएसबी कैंप के अधिकारी और जवान घटनास्थल पर पहुंचे. उनलोगों ने मामले को शांत कराया.

इधर, मैनाटाड़ थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि नेपालिया व ग्रामीणों के बीच झड़प की सूचना मिली है. गश्त में निकले पुलिस पदाधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं, 47वीं बटालियन के सेनानायक प्रियव्रत शर्मा ने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही जवानों को मौके पर भेजा गया है. कहा कि नेपाल से बेटी-रोटी के संबंध कायम रखा जाएगा. 


Suggested News