बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में फिर लौटने लगा कोरोना का खतरा, एक ही परिवार के 11 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

भागलपुर में फिर लौटने लगा कोरोना का खतरा, एक ही परिवार के 11 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

BHAGALPUR : जिले में एक बार कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है. जिले में 3 महीने बाद एक साथ कोरोना के 19 मामले सामने आए हैं. सोमवार को सबौर प्रखंड के रानी तालाब से एक ही परिवार के 11 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वहीं शहरी क्षेत्र के 8 लोग संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद रानी तालाब में संक्रमित क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर सिविल सर्जन के नेतृत्व में वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना सैंपल लिया जा रहा है. 

जिलाधिकारी के मुताबिक 2:30 बजे तक उस क्षेत्र में 115 सैंपल की जाँच की गयी. जिसमें से दो लोग और संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना के अचानक बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक भी की गई थी. जिसके बाद कई तरह के दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसको लेकर कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ हेमशंकर शर्मा ने कहा कि लोग कोरोना गाइडलाइंस को भूल चुके हैं. 

नतीजतन महीनों बाद एक साथ इतने मामले सामने आए हैं. यह सभी दूसरे राज्यों से भागलपुर आए थे. वहीं डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि कोरोना के अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना जांच टीम सैंपल लेकर उस क्षेत्र में जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जिले में किसी भी प्रकार के समारोह व होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील भी उन्होंने लोगों से की है. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News