बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के बीच बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारतीय जाली नोट की बड़ी खेप के साथ दो अन्तर्राज्यीय तस्कर को किया गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के बीच बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारतीय जाली नोट की बड़ी खेप के साथ दो अन्तर्राज्यीय तस्कर को किया गिरफ्तार

MOTIHARI: मोतिहारी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने जाली नोट तस्करी मामले का खुलासा करते हुए12.90 लाख जाली नोट के साथ दो अन्तर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, मोतिहारी पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान यह बड़ी कार्रवाई की है।मोतिहारी एसपी ने गुप्त सूचना पर उत्तरप्रदेश से भारतीय जाली नोट के खेप पहुंचने के पहले ही बरामद कर लिया है।

वहीं दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर उतरप्रदेश के बताए जा रहे हैं। गुप्त सूचना पर सदर डीएसपी 2 के नेतृत्व में कोटवा थाना क्षेत्र के बने चेक पोस्ट पर कार्रवाई किया गया है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ में जुटी है। मामले को लेकर मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जाली नोट के तस्कर बड़ी खेप लेकर पहुंचने वाले है।

सूचना सत्यापन के बाद सदर डीएसपी जितेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा कोटवा थाना के राजपुर मठिया के पास घेराबंदी कर सख्त वाहन जांच किया गया। वाहन जांच के दौरान एक बाइक पर सवार दो लोगो की सघन जांच किया गया। सघन जांच में भारतीय 500 के 12.90 लाख रुपया जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार की पहचान उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिला के कसया थाना क्षेत्र के मुकेश राजभर व संतकबीर जिला के बखिरा थाना के जीमल अख्तर के रूप में किया गया। पुलिस गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ कांड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। छापेमारी टीम में सदर डीएसपी 2जितेश पांडेय,कोटवा थाना अध्यक्ष राजरूप राय,जिला सूचना इकाई पुअनि अनुज पांडेय,मनीष कुमार,अमित कुमार सहित शामिल थे।

मोतिहारी से अवनिश मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News