बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस का शानदार प्रदर्शन: 113 इनामी अपराधी गिरफ्तार, मोस्ट वांटेड की धरपकड़ में नया रिकॉर्ड

बिहार पुलिस का शानदार प्रदर्शन: 113 इनामी अपराधी गिरफ्तार, मोस्ट वांटेड की धरपकड़ में नया रिकॉर्ड

बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अपराधियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को तेज कर दिया है, जिसका परिणामस्वरूप पिछले दो वर्षों की तुलना में 2024 में इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी में चार गुना से अधिक वृद्धि हुई है। 2024 में अगस्त तक, एसटीएफ ने 113 घोषित इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया, जो प्रति माह औसतन 9.4 की दर से है। इसके अलावा, एसटीएफ ने मोस्ट वांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी में भी नया रिकॉर्ड बनाया है। 2024 में अगस्त तक, एसटीएफ ने 480 मोस्ट वांटेड अपराधियों को पकड़ा, जो पिछले वर्षों की तुलना में उल्लेखनीय वृद्धि है। हालांकि, नक्सलियों की गिरफ्तारी में कुछ कमी देखी गई है।



2024 में सिर्फ अगस्त माह में ही, एसटीएफ ने 12 घोषित इनामी और 87 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार किया। इनमें कुछ प्रमुख इनामी अपराधी सहरसा जिले के गुणसागर यादव और उदीश यादव, बेतिया जिले के शेख मुबारक, अजीत सहनी और सोनू चौधरी, गया जिले के भोला ठाकुर, गोपालगंज जिले के मनोज राम और संजय सिंह, पटना जिले के अमर राय और सिवान जिले के कुख्यात गोल सिंह उर्फ अंशु सिंह शामिल हैं।



एसटीएफ की इस सफलता ने बिहार में अपराधियों के बीच खौफ पैदा कर दिया है और लोगों में सुरक्षा का भाव बढ़ाया है। यह भी एक संदेश है कि बिहार पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Editor's Picks