बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अडानी के राजनीति में किस्मत आजमाने पर बड़ा ऐलान! क्या राज्यसभा जाएंगे गौतम अडानी या उनकी पत्नी प्रीति अडानी

अडानी के राजनीति में किस्मत आजमाने पर बड़ा ऐलान! क्या राज्यसभा जाएंगे गौतम अडानी या उनकी पत्नी प्रीति अडानी

DESK. दुनिया के शीर्ष कारोबारी में शुमार हो चुके गौतम अडानी को लेकर इन दिनों एक और कयासबाजी लगाई जा रही है. कहा जा रहा है कि अडानी समूह के प्रमुख अब राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. संभावना है कि अगले महीने होने वाले राज्यसभा की 57 सीटों के चुनाव में अडानी परिवार से भी कोई संसद जा सकता है. हालांकि यह तय नही है कि कौन सा नाम अडानी परिवार की ओर से लिस्ट में है. माना जा रहा है कि गौतम अडानी अगर खुद राज्यसभा नहीं जाते हैं तो उनकी पत्नी डॉ प्रीति अडानी निर्वाचित हो सकती हैं. 

जून महीने में 57 सीटों पर राज्यसभा का चुनाव होना है. इसे लेकर तमाम राजनितिक दल अपने स्तर से तैयारियों में जुट गए हैं. लेकिन फ़िलहाल सबसे बड़े नाम में अडानी समूह के दम्पत्ति का नाम आ रहा है. हालांकि मीडिया में आई खबरों के बाद अडानी समूह ने इसे लेकर सफाई जारी की. 

अडानी समूह ने बयान जारी कर बताया है कि हम गौतम अडानी व डॉ.प्रीति अडानी को राज्यसभा की सीट दिए जाने की मीडिया रिपोर्टिंग से वाकिफ हैं. हालांकि, यह पूरी तरह से गलत रिपोर्ट है. हर बार खबर उड़ाई जाती है जब भी राज्यसभा में सीट खाली होती है. यह बहुत ही दु:खद है कि इस तरह से उनके नामों को जबरिया घसीटा जाता है. न ही गौतम अडानी या डॉ.प्रीति अडानी या अडानी परिवार का कोई सदस्य राजनीति में जाने को इच्छुक है न ही कोई राजनीतिक दल ज्वाइन करना चाहता है.

दरअसल पहले भी देश के कई बड़े कॉरपोरेट घरानों के प्रमुख राज्यसभा जा चुके हैं. विजय माल्या जब घोटालों में फंसे और देश छोड़कर फरार हो गए उस समय वे राज्यसभा के सदस्य थे. हाल ही में दिवंगत राज्यसभा सदस्य किंग महेंद्र भी बड़े कारोबारी रहे हैं. ऐसे में अडानी को लेकर भी कहा जा रहा है कि वे भी राज्यसभा जा सकते हैं.  ऐसे में अडानी समूह के खंडन के बाद अब आने वाले दिनों में क्या निर्णय होगा इस पर निगाह रहेगी. 


Suggested News