Big Breaking : नालंदा में निर्माणाधीन फोरलेन के पुल का बीम गिरा, एक की मौत, कई के दबे होने की आशंका

Big Breaking : नालंदा में निर्माणाधीन फोरलेन के पुल का बीम गिरा, एक की मौत, कई के दबे होने की आशंका

नालंदा.  एनएच 20, बख्तियारपुर-रजौली फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है। भागन बिगहा के पास ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है। पिलर पर बीम रखा जा रहा था। उसी दौरान बीम बीच से टूट गया और नीचे जा गिरा। नीचे खड़े एक कर्मी की दबकर मौत हो गयी। स्थानीय लोग कुछ और के दबे होने की चर्चा कर रहे हैं। सूचना पाकर कई थानों की पुलिस वहां पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गयी है। हादसे के बाद निर्माण एजेंसी के सभी कर्मी भाग खड़े हुए। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पायी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिलर का निर्माण हो चुका है। पिलर पर अब बीम या गाटर चढ़ाया जा रहा है। शुक्रवार की शाम भी दो क्रेन की मदद से बीम को पिलर पर रखा जा रहा था। उसी दौरान बीम का संतुलन बिगड़ गया। दो हिस्सों में टूटकर जमीन पर गिर गया। नीचे खड़ा एक कर्मी दब गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

स्थानीय लोग निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं। लोगों का कहना है कि टूटे बीम में छड़ नहीं के बराबर था। हादसे के बाद लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी है। पुलिस-प्रशासन के लोग क्रेन की मदद से बीम को हटाकर शव को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है। एक के मौत की सूचना मिली है।

Find Us on Facebook

Trending News