झारखंड में हेमंत सोरेन के एलान के बाद CM नीतीश पर दवाब बनाएंगे तेजस्वी यादव, मिलेगी बड़ी राहत !

झारखंड में हेमंत सोरेन के एलान के बाद CM नीतीश पर दवाब बनाएंगे तेजस्वी यादव, मिलेगी बड़ी राहत !

Desk : झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के 2 साल पूरे हो चुके हैं. इस मौके पर रांची में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार की योजनाओं का विस्तार से जिक्र किया है. इस दौरान हेमंत सोरेन ने पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी राहत दी है. हेमंत सोरन ने सूबे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रति लीटर 25 रूपये की कटौती की है. बता दें कि रांची हेमंत सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राज्यस्तरीय और जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसी कार्यक्रम में शिरकत करते हुए सीएम हेमंत सोरन ने एलान किया 26 जनवरी से झारखंड में बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल और डीजल 25 रुपये सस्ता मिलेगा. 

तेजस्वी बनाएंगे CM नीतीश पर दवाब

झारखंड में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के एलान के बाद बड़ा सवाल ये है कि क्या बिहार में भी कीमतें कम करने का एलान किया जाएगा. फिलहाल बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाज सुधार यात्रा पर हैं. तो तेजस्वी यादव फिलहाल दिल्ली में हैं और अब नए साल में ही पटना लौटेंगे. तेजस्वी यादव पटना लौटते ही अपनी प्रस्तावित रैली की तैयारी में लग जाएंगे. बिहार के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए पटना के गांधी मैदान में रैली करेंगे. तेजस्वी यादव संभवत नीतीश सरकार पर दवाब बनाएंगे कि जिस तरह झारखंड सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर गरीबों को बड़ी राहत दी है. ठीक उसी तर्ज पर बिहार में भी कीमतें कम हो. 

गौरतलब है कि देशभर में पेट्रोल और डीजल  की कीमतों में 29 दिसंबर को भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. 03 नवंबर को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद से करीब दो महीने से पेट्रोल-डीजल  का भाव स्थिर रहने के बाद बिहार में पेट्रोल अब भी 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक रेट पर बिक रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News