बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

66 वीं BPSC परीक्षा में बड़ा बदलाव : 65 वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट 25 दिसम्बर तक, इस माह में होगी मुख्य परीक्षा

66 वीं BPSC परीक्षा में बड़ा बदलाव : 65 वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट 25 दिसम्बर तक, इस माह में होगी मुख्य परीक्षा

PATNA : 65 वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का परिणाम इसी माह 25 दिसंबर तक निकाल दिया जाएगा।

बिहार लोक सेवा आयोग के सूत्रों की मानें तो बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में चार हजार सफल परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित किया जाएगा । जो वर्तमान पद रिक्ति के दस गुना होगा।  प्रारंभिक परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी।  जिसके फार्म भरने की तिथि जनवरी में घोषित किया जाएगा।

65 वीं पीटी परीक्षा के फाइनल आंसर को लेकर अभी तक नहीं हुआ है निर्णय

 गौरतलब है की 65 वीं संयुक्त बिहार लोक सेवा आयोग प्रतियोगिता पीटी परीक्षा के लिए 28 अक्टूबर को पहला आंसर शीट जारी किया गया था। जिस पर छात्रों से 11 नवंबर तक आपत्ति मांगी गई थी गौरतलब है कि इनमें से 600 छात्रों ने 50 प्रश्नों पर अपना आपत्ति दर्ज कराई थी। जिसमें 14 आपत्ति को लेकर छात्रों ने साक्ष्य भी प्रस्तुत किया था। जिसे काफी गंभीर माना गया था। लेकिन अभी तक फाइनल आंसर सीट की घोषणा नहीं की गई है ।

बताया जा रहा है कि बीपीएससी के 15 सदस्य विशेषज्ञ समिति ने फाइनल आंसर शीट को लेकर बैठक भी की है, लेकिन फिलहाल फाइनल  निर्णय नहीं लिया जा सका है।

66 वीं BPSC परीक्षा में होगा बड़ा बदलाव

वहीं 66 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार 66 वीं बीपीएससी के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा से लेकर मुख्य परीक्षा तक का पूरा पैटर्न यूपीएससी जैसा होगा। इस स्थिति में जो परीक्षार्थी परंपरागत तरीके से सिलेबस के अनुसार परीक्षा की तैयारी करते थे उनके लिए 65 वीं प्रतियोगिता परीक्षा बेहद अहम है। क्योंकि जो परीक्षार्थी इसमें सफल नहीं हो पाएंगे उन्हें अगली परीक्षा के लिए नए सिरे से तैयारी करनी होगी।

Suggested News