बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार का बड़ा फैसला : गिट्टी बालू छोड़ सभी मालवाहक वाहनों का होगा परिचालन,गाड़ियों के वर्कशॉप भी खोले जाएंगे

बिहार सरकार का बड़ा फैसला : गिट्टी बालू छोड़ सभी मालवाहक वाहनों का होगा परिचालन,गाड़ियों के वर्कशॉप भी खोले जाएंगे

Patna : बिहार सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है। सूबे में बालू-गिट्टी को छोड़कर अन्य मालवाहक वाहनों का निर्वाध रूप से परिचालन होगा। इसके साथ ही गाड़ियों के वर्कशाप भी खोले जायेंगे। दरअसल मालवाहक वाहनों का परिचालन सुगमता पूर्वक किया जा सके, इसके लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को विभिन्न ट्रांसपोर्टरों  के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं से परिवहन सचिव अवगत हुए।

परिवहन सचिव द्वारा सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने जिले में परिवहन ट्रांसपोर्टर्स के साथ बैठक करें तथा उन्हें जो समस्या हो रही है उसका निराकरण करें। बैठक के दौरान ट्रांसपोर्टर्स के द्वारा परिवहन सचिव को बताया गया कि अन्य राज्यों में कहीं-कहीं कुछ समस्याएं हो रही हैं। इस पर उन्हेंने निर्देश दिया की परिवहन के दौरान कहीं भी समस्या हो तो इसकी सूचना नियंत्रण कक्ष को दें ताकि समस्या के निराकरण हेतु उस राज्य से बात की जा सके।

परिवहन सचिव ने बताया कि खाद्य सामग्री एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं  के परिवहन की लगातार समीक्षा की जा रही है।   खाद्य सामग्री परिवहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं हैं। उन्होंने बताया कि एसेंशियल-नॉन एसेंशियल मालवाहक वाहनों के आने जाने पर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। सभी ट्रांसपोर्टर मालवाहक वाहनों को निर्बाध रूप से चलाएं। 

संजय अग्रवाल ने कहा कि कहा गिट्टी-बालू आदि को छोड़ किसी भी तरह के फूड प्रोडक्टस मालवाहक वाहनों के परिचालन पर रोक नहीं है। राज्य में आसानी से खाद्यान्न आपूर्ति की जा सके इसके लिए मालवाहक वाहनों का परिचालन जारी रखें। अगर ड्राइवर की समस्या हो रही है तो उन्हें जागरूक करें।वहीं ट्रांसपोर्टरों द्वारा ट्रक ड्राइवरों की कमी और लॉक डाउन की वजह से ड्राइवरों को आने में परेशानी की बात की गई। जिस पर परिवहन सचिव ने कहा कि ड्राइवर को आने में परेशानी है तो पास बनवा लें। पास की व्यवस्था की गई है। 

इसके साथ ही ट्रांसपोर्टरों द्वारा ढाबा और टायर मैकेनिक की दुकान खोलने की इजाजत की मांग पर परिवहन सचिव ने कहा कि मालवाहक वाहनों के परिचालन में किसी तरह की समस्या उत्पन्न होती है तो अविलंब संबंधित जिला परिवहन पदाधिकारी को बताएं।उन्होंने कहा कि ट्रक को रिपेयर की जा सके इसके जिलों के विभिन्न वर्कशॉप खोला जा रहा है। वर्कशॉप खुलवाने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही जिन वाहनों के फिटनेस परमिट तथा अन्य कागजात लैप्स कर गए हैं उनकी मियाद 30 जून तक बढ़ा दी गई है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News