बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ई-टिकटों में फर्जीवाड़ी के जरिए टेरर फंडिंग रैकेट का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान और बांग्लादेश भेजे जा रहे थे पैसा

ई-टिकटों में फर्जीवाड़ी के जरिए टेरर फंडिंग रैकेट का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान और बांग्लादेश भेजे जा रहे थे पैसा

NEWS4NATION DESK : रेलवे में ई-टिकटों में फर्जीवाड़े के जरिए टेरर फंडिग के बड़े मामले का खुलासा हुआ है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने रेलवे में ई-टिकटों में फर्जीवाड़ा करने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। रैकेट के तार मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग से भी जुड़े होने के संकेत मिले हैं। 

बताया जा रहा है कि इससे होने वाली कमाई को क्रिप्टो करंसी में बदलकर पाकिस्तान और बांग्लादेश भेजा जाता था। टेरर फंडिंग की बात आते ही एनआईए से लेकर ईडी, आईबी, पुलिस सहित तमाम एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।
 
 आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार के मुताबिक, गिरोह का मास्टरमाइंड हामिद अशरफ दुबई से रैकेट चला रहा था। गिरोह से करीब 20 हजार लोग जुड़े हैं। अब तक 27 गिरफ्तार हो चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि बेंगलुरु आरपीएफ ने हाल में गुलाम मुस्तफा को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया था। उसके दो लैपटॉप में ANMS नाम का सॉफ्टवेयर मिला। इसी सॉफ्टवेयर के जरिए ये रेलवे के सिस्टम को बाईपास कर देते थे। बिना कैप्चा और बैंक OTP के ही बेहद तेजी से कन्फर्म टिकटें खरीदकर मोटा मुनाफा कमाते थे। हामिद
 
 आरपीएफ के डीजी के मुताबिक, करीब 200 लोग इस नेटवर्क को चला रहे थे। ई-टिकटिंग की अवैध बिक्री से हर महीने 15 करोड़ की कमाई होती थी। अवैध सॉफ्टवेयर ANMS के सुपर एडमिन गुलाम मुस्तफा ने अकेले ही IRCTC की 563 आईडी बना रखी थीं। करीब 3000 बैंक खातों का इस्तेमाल किया जाता था।
 
उन्होंने बताया कि रैकेट का सरगना हामिद अशरफ दुबई से इसे ऑपरेट कर रहा था। उसके  रैकेट में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल है। अशरफ यूपी के घोंडा में एक स्कूल में बम धमाके में भी वांछित है।

Suggested News