बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन राज में BJP सांसद निधि की राशि में बड़ी लूट! काम किया अधूरा-'पैसा' मिल बांट कर खाया! थानों में लगे CCTV चिढ़ा रहे मुंह

सुशासन राज में BJP सांसद निधि की राशि में बड़ी लूट! काम किया अधूरा-'पैसा' मिल बांट कर खाया! थानों में लगे CCTV चिढ़ा रहे मुंह

MOTIHARI: सांसद निधि की राशि का बंदरबांट हो गया। तभी तो सांसद निधि की राशि खर्च भी हो गई लेकिन योजना ही शुरूआत हुई या नहीं और जिस मकसद से लगा वो कामयाब हुआ या नहीं इससे किसी को मतलब नहीं रहा। पैसा की निकासी भी हो गई और योजना भी बंद हो गया। जिस सांसद की निधि से राशि खर्च हुई न तो उन्हें ही कोई मतलब रहा और न जिन अधिकारियों की देख-रेख में योजना को मूर्त रूप दिया गया उसे ही कोई मतलब है। आखिर मतलब रहे भी तो क्यों... निधि का मतलब ही लूट होता है। इस तरह से सबलोगों ने मिल बांट कर खा लिया BJP सांसद निधि का पैसा। 

मिल बांट कर खाया सांसद निधि का पैसा 

बता दें, पूर्वीचंपारण के बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह ने बड़े ही तामझाम से 2019 में अपने संसदीय क्षेत्र में 70 जगहों पर करोड़ों की लागत से सीसीटीवी लगवाया था। लेकिन डेढ़ साल बीतने के बाद ही योजना की हवा निकल गई। कई जगहों पर तो योजना पर काम खत्म भी नहीं हुआ और ठेकेदार पैसे लेकर फरार हो गया। इसमें अधिकारियों की भी मिलीभगत सामने आ रही है। जांच हो तो बड़े घोटाले का खुलासा हो सकता है है। हालांकि सबसे बड़ा सवाल यही है कि जब हम्माम में सब नंगे हैं तो जांच कौन करेगा?  

सांसद निधि का मतलब पैसे की लूट

पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज अनुमंडल क्षेत्र में सांसद निधि से अपराध पर नकेल कसने के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे शोभा की वस्तु बन कर रह गई है। दो वर्ष बाद भी कई थानों में कार्य पूरा भी नही हुआ कि अधिकांश सीसीटीवी हो गया खराब। सीसीटीवी खराब होने से बाइक चोरी ,छिनतई की घटना के बाद पुलिस खाक छानने को मजबूर है । सीसीटीवी लगने के दो वर्षों बाद भी एजेंसी की लापरवाही से उसे वाईफाई से कनेक्ट भी नहीं किया जा सका. थाने में मानक के अनुरूप एलसीडी भी नहीं लगे। अरेराज के प्रशिद्ध बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव की नगरी होने के कारण महाशिवरात्रि, बसंत पंचमी,श्रावणमास,अंनत चतुर्दशी सहित मेला में लाखों श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए अरेराज पहुचते हैं ।अरेराज थाना पुलिस के माने तो सीसीटीवी खराब रहने से चोरी व उच्चको की घटना होने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है ।

सांसद फंड से 70 जगहों पर लगा था सीसीटीवी

घटना की सूचना पर जब पुलिस सीसीटीवी कैमरा खंगालने पहुचती है तो अधिकांश कैमरा खराब मिलता है .सरकार द्वारा लाखो रुपया खर्च कर अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए शहर में एक दर्जन स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया .सीसीटीवी कैमरा लगाने की प्रक्रिया के करीब डेढ़ साल बीतने के बाद भी सभी कैमरों को थाना स्तर पर जोड़ा नहीं जा सका है। अरेराज ओपी थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि शहर में लगे एक भी सीसीटीवी कैमरा काम नही कर रहा है .थाना में लगा एलसीडी व वाईफाई से आजतक कैमरा को कनेक्ट नहीं किया गया .सीसीटीवी कैमरा चालू नही रहने से कोई घटना होने पर बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं सांसद निधि से खर्च किये गये करोड़ों की राशि पर जिला योजना विभाग के अफसर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। 

बता दें मलाही थानाक्षेत्र में चार जगहों पर सीसीटीवी लगा था। इनमें तीन कैमरा को आज तक चालू नहीं किया जा सका। मलाही थानाध्यक्ष ने बताया कि सिर्फ थाना में लगा सीसीटीवी काम कर रहा .बाकी बाजार में तीन जगहों पर लगे सीसीटीवी को आज तक चालू नहीं किया जा सका। फोन करने पर कोई अधिकारी रिस्पॉन्स नहीं लेता है। वहीं नगर थानाक्षेत्र मोतिहारी में भी अधिकांश कैमरे खराब हैं और कई को चालू ही नहीं किया जा सका। छतौनी थानाक्षेत्र में 8 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे। यहां की भी वही स्थिति है। अब समझ सकते हैं कि इस योजना में पैसे की किस कदर लूट हुई होगी। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट



Suggested News