बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही : वृद्धा को दो बार लगा दिया वैक्सीन, ग्रामीणों ने किया हंगामा, जानिए कैसी है महिला की हालत

स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही : वृद्धा को दो बार लगा दिया वैक्सीन, ग्रामीणों ने किया हंगामा, जानिए कैसी है महिला की हालत

MASAURHI : पुनपुन प्रखंड के बेलदारीचक के मध्य विद्यालय में बनाए गए वैक्सीन सेंटर में बुधवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया। यहां स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही के कारण एक ग्रामीण  वृद्ध महिला को दो बार वैक्सीन लगा दिया गया। जिसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।  वहीं हंगामा होते देख गांव में कैंप लगाकर वैक्सीनेशन का काम कर रहे  स्वास्थ्य कर्मियों के होश उड़ गए। सूचना पर स्थानीय मुखिया प्रमिला देवी और उनके प्रतिनिधि द्वारिका पासवान मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी प्रखंड के बीडीओ और चिकित्सा प्रभारी को दी गई। मुखिया ने किसी तरह मामले को शांत कराया। फिलहाल महिला की तबियत ठीक है। स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर महिला के साथ लगातार संपर्क में हैं। 

बुधवार को प्रखंड के पंचायतों में शिविर लगाकर वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई थी। जहां ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के साथ वैक्सीन दिया जा रहा था। लखना पूर्वी पंचायत के बेलदारीचक चक स्थित मध्य विद्यालय में भी सेंटर बना था। सेंटर पर 18+ और 45+ के लोगों को वैक्सीन दिया जाना था। लोग कतारबद्ध होकर वैक्सीन ले रहे थे। इसके लिए दो काउंटर बनाए गए थे। अवधपुर गांव निवासी रविन्द्र महतो की पत्नी सुनीला देवी भी अपने पुत्र के साथ वैक्सीन लेने पहुंची। महिला के पुत्र संदीप ने बताया कि उसकी मां को दो बार वैक्सीन दे दिया गया। 

महिला की हालत पर निगरानी

जब इसके बारे में स्वास्थ्य कर्मियों से बात की गई तो वे टाल मटोल करने लगे। बाद में अन्य ग्रामीण भी जमा हो गए और इस भूल पर हंगामा करने लगे। हंगामा होते देख स्थानीय मुखिया प्रमिला देवी पहुंची और पूरी स्थिति पर प्रखंड के पदाधिकारियों को अवगत कराया। महिला को उसके परिजन पास स्थित एक निजी क्लीनिक में ले गए और उसके स्वास्थ्य की जांच कराई। प्रखंड चिकित्सा प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि महिला की तबियत अभी ठीक है। उसके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। इस भूल पर सेंटर पर तैनात एएनएम से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।


Suggested News