बड़ी खबर: भ्रष्ट खान इंस्पेक्टर के 2.71 करोड़ की संपत्ति जब्त, EOU ने 2014 में दर्ज किया था केस

बड़ी खबर: भ्रष्ट खान इंस्पेक्टर के 2.71 करोड़ की संपत्ति जब्त, EOU ने 2014 में दर्ज किया था केस

पटना. बिहार के भ्रष्ट अधिकारी की संपत्ति को कोर्ट ने जब्त करने का आदेश दिया है। गोपालगंज के तत्कालीन खान निरीक्षक वीरेंद्र प्रसाद यादव की 2 करोड़ 71 लाख 36 हजार ₹214 की संपत्ति जब्ती का आदेश दिया गया है। निगरानी की विशेष अदालत ने भ्रष्ट अफसर की संपत्ति के अधिहरण को लेकर न्यायादेश पारित किया है।

बता दे, आर्थिक अपराध इकाई ने 2014 में गोपालगंज के तत्कालीन खान निरीक्षक वीरेंद्र प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया था । प्राथमिकी के अनुसार अभियुक्त की आय से एक करोड़ 1 करोड़ 20 लाख33633 रु की अधिक की संपत्ति पाई गई थी। अनुसंधान के बाद आय से और अधिक संपत्ति बढ़ गई और यह दो करोड़ 79 लाख 19723 रूपया पाई गई, जो इनके वैद्य स्रोत से 367 परसेंट अधिक पाया गया।

आर्थिक अपराध इकाई के दर्ज केस में वीरेंद्र प्रसाद यादव के अलावा इनकी पत्नी मीना कुमारी के विरुद्ध भी आरोप पत्र समर्पित किया गया था। निगरानी की विशेष अदालत ने इनकी चल एवं अचल संपत्ति को जब्त करने जिसमें कई बैंक खाते में जमा राशि, वाहन, गहने, नकद राशि, कई भूखंड एवं मकान शामिल है। आर्थिक अपराध इकाई ने बताया है कि इस अधिहरणवाद में अभियोजन पक्ष रखने में विशेष लोक अभियोजक शांति कुमार मिश्रा ने सराहनीय कार्य किया है।



Find Us on Facebook

Trending News