बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : शिव सेना को एनसीपी की शर्त मंजूर, महाराष्ट्र में सरकार बनाने की ओर शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस

बड़ी खबर : शिव सेना को एनसीपी की शर्त मंजूर,  महाराष्ट्र में सरकार बनाने की ओर शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस

NEWS4NATION DESK : अभी-अभी महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां शिवसेना-एनसीपी-कॉंग्रेस सरकार बनने की दिशा में बात बनती नजर आ रही है। 

मिल रही जानकारी के अनुसार शिवसेना ने एनसीपी की शर्त को मान लिया है। मोदी सरकार में शिव सेना के केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे। वहीं खबर यह भी है कि वे आज सुबह 11 बजे इस मामले को लेकर दिल्ली में प्रेस कॉंफ्रेंस करेंगे। 

बता दें महाराष्ट्र में बीजेपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर स्पष्ट कर दिया है कि वे सरकार नहीं बनायेंगे। बीजेपी ने राज्यपाल से कहा है कि उसके पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है इसलिए वे सरकार बनाने में सक्षम नहीं हैं।

अब राज्यपाल ने दूसरी बड़ी पार्टी शिवसेना से सरकार बनाने के लिए पूछा है।इसी बीच एनसीपी ने भी बड़ी चाल चलते हुए शिवसेना के सामने बड़ी शर्त रख दी है। एनसीपी ने अपने शर्त में कहा है कि शिवसेना पहले एनडीए से नाता तोड़े।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि शिवसेना हमारा समर्थन चाहती है तो उसे सबसे पहले एनडीए से नाता तोड़ना होगा। बीजेपी से अपने तमाम रिश्ते खत्म करने होंगे।

उन्होंने कहा कि शिवसेना अगर समर्थन चाहती है तो इसके बदले उसे केंद्रीय कैबिनेट से अपने सभी मंत्रियों को इस्तीफा दिलवाना होगा।एनसीपी नेता ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए 12 नंवबर को पार्टी ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। उसी में आगे की रणनीति तय होगी।


Suggested News