बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेन्द्र कुशवाहा के आवास समेत दर्जनों घरों को निशाना बनाने वाले चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, दो स्वर्ण व्यवसायी भी शामिल

उपेन्द्र कुशवाहा के आवास समेत दर्जनों घरों को निशाना बनाने वाले चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, दो स्वर्ण व्यवसायी भी शामिल

Patna : पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के आवास समेत राजधानी के पॉश इलाके में दर्जनों घरों को अपना निशाना बनाने वाले चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें चोरी के गहने खरीदने वाले ज्वेलर्स भी शामिल हैं। 

इस बात की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अचानक पटना में चोरी की घटनाओं में बेतहासा वृद्धि हो गई थी। चोरो ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा समेत राजधानी पटना के पॉश इलाके के दर्जनों घरों को अपना निशाना बनाया था। 

एसएसपी ने बताया कि चोरी की सारी घटनाओं को दिन में करीब 9 से 12 बजे के बीच अंजाम दिया जाता था। इन घटनाओं को देखते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें सिटी एसपी पूर्वी, सिटी डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस को शामिल किया गया। 

टीम ने जांच के दौरान पाया कि चोरी की जितनी भी घटनाएं हुई थी उसका तरीका एक था और उसे एक विशेष तरीके से  अंजाम दिया जा रहा था। जिससे यह स्पष्ट हुआ कि जितनी भी चोरी की घटनाएं हो रही थी उसे एक ही गिरोह द्वारा अंजाम दिया जा रहा था। 

विशेष टीम उनकी तलाश में जुटी थी। इसी बीच उन्हें सूचना मिली जक्कनपुर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के निकट कुछ संदिग्ध बाइक से घूमते देखे जा रहे है। उक्त सूचना के आधार पर तत्काल इलाके की घेरांबदी कर 4 युवकों को पकड़ा गया। वहीं तलाशी के दौरान इनके पास के एक पिस्टल, 1 मैगजीन, गोली और चोरी में इस्तेमाल किये जाने वाले औजार बरामद किये गये। 

एसएसपी ने बताया कि जब इनसे कराई से पूछताछ की गई तो इनलोगों ने कई बड़े खुलासे किये। इनलोगो ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के पटना आवास समेत पटना के दर्जनों घरों में चोरी की घटना को इसी गिरोह के द्वारा अंजाम दिया गया है। 

वहीं पूछताछ के दौरान इनलोगों ने उस दुकानदार का नाम भी बताया जो इनसे चोरी के गहने खरीदता था। इनकी निशानदेही पर उक्त ज्वेलर्स को भी गिरफ्तार किया गया है। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 



Suggested News