बिहार BJP कोर कमिटी की मीटिंग में 3 पॉइंट्स पर चर्चा, कई जिलों में दल के अंदर सिरफुटौव्वल! अब 23 को अमित शाह लेंगे क्लास...

बिहार BJP कोर कमिटी की मीटिंग में 3 पॉइंट्स पर चर्चा, कई जिलों में दल के अंदर सिरफुटौव्वल! अब 23 को अमित शाह लेंगे क्लास...

Patna: बिहार बीजेपी कोर कमेटी की आज बैठक हुई। प्रदेश कार्यालय में आयोजित मीटिंग में नए प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल समेत कोर कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे। इस महत्वपूर्ण बैठक में आगामी रणनीति पर चर्चा की गई। कोर कमेटी की मीटिंग में दो बिंदुओं पर विशेष तौर पर चर्चा की गई।

BJP कोर टीम के सभी सदस्य हाल में संगठन जिलों के प्रवास पर थे। सभी को दो से तीन संगठन जिलों का जिम्मा दिया गया था। वहां से जो रिपोर्ट इकट्ठा कर लाए थे उन रिपोर्ट को कोर कमेटी की मीटिंग में पढ़ा गया और नेतृत्व को बताया गया। किस तरह के सुझाव आए हैं और क्या करने की जरूरत है सभी सदस्य बारी-बारी से उस रिपोर्ट को कमेटी की बैठक में रखा। बैठक में यह बात उभरकर सामने आई कि कई जिलों में पार्टी के भीतर ही भारी अंतर्विरोध है। सांसद, विधायक और पूर्व विधायकों में बन नहीं रही है। एक दूसरे को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन जिलों में संगठन काफी कमजोर है और जहां सिरफुटौव्वल की स्थिति है उनमें औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, मधुबनी व अन्य चार संगठन जिले शामिल हैं। जिनके बारे में कोर कमेटी की मीटिंग में बात रखी गई। जिले के नेताओं ने बताया कि हाल तक सरकार में जो मंत्री थे उन लोगों ने भी कार्यकर्ताओं पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस वजह से भी नाराजगी बढ़ते गई।

वही, दूसरा महत्वपूर्ण बिंदु केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रस्तावित रैली थी। 23 तारीख को पूर्णिया में आयोजित रैली को लेकर विशेष तौर पर चर्चा की गई। वही, बैठक में बताया गया अमित शाह कोर कमिटी और विधानमंडल दल की बैठक लेंगे। 23 तारीख को रैली के बाद किशनगंज में भाजपा नेताओं का जुटान होगा। उसी दिन शाम 4:00 बजे विधानमंडल दल की बैठक होगी। फिर शाम 7:00 बजे अमित शाह की अध्यक्षता में कोर कमिटी बैठेगी।

Find Us on Facebook

Trending News