बिहार बोर्ड छात्रों को पुरस्कार में देगा मोबाइल-टेबलेट,स्मार्टफोन-वाच, जानिए क्या करना होगा......

बिहार बोर्ड छात्रों को पुरस्कार में देगा मोबाइल-टेबलेट,स्मार्टफोन-वाच, जानिए क्या करना होगा......

PATNA: बिहार बोर्ड राज्य के सभी सरकारी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए बीएसईबी क्रॉसवर्ड अभ्यास प्रतियोगिता आयोजित कर रही है. सही उत्तर देने वाले हर जिले के प्रथम 10 विद्यार्थियों को प्रत्येक सप्ताह बिहार बोर्ड पुरस्कार देगा. सत्र की समाप्ति पर राज्य में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मोबाइल, टेबलेट, स्मार्टफोन व स्मार्ट वॉच दिए जाएंगे .

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता के लिए विद्यार्थियों को तैयार करने के उद्देश्य से क्रॉसवर्ड अभ्यास सत्र 12 दिसंबर से 12 जनवरी 2021 तक कराया जाएगा. पहली बार क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन विद्यार्थियों के लिए किया जा रहा है. 12 दिसंबर से 5 दिसंबर तक अभ्यास करने एवं इसके संबंध में जानकारी के लिए अवसर दिया जा रहा है. इसके बाद 16 दिसंबर से 12 जनवरी तक क्रॉसवर्ड अभ्यास सत्र के क्रम में विद्यार्थी को puzzle प्रदान किया जाएगा तथा उस puzzle के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा. क्रॉसवर्ड अभ्यास सत्र के दौरान वेबसाइट www. b3c.biharboardonline.com पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से प्रतिदिन अपराहन 3:45 बजे से एक नया puzzle प्रदर्शित किया जाएगा .

बिहार बोर्ड ने बताया कि सबसे कम समय में क्रॉसवर्ड puzzle का सही सही उत्तर देने वाले प्रथम 10 विद्यार्थी को जिला वार रैंकिंग के आधार पर प्रत्येक सप्ताह पुरस्कृत किया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News