बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार उपचुनाव के नतीजे कल, मतगणना की तैयारी पूरी, आठ बजे से होगी मतों की गिनती

बिहार उपचुनाव के नतीजे कल, मतगणना की तैयारी पूरी, आठ बजे से होगी मतों की गिनती

PATNA: बिहार के 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे। गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। मतगणना की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बिहार में समस्तीपुर लोकसभा सीट के साथ-साथ नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, बेलहर और किशनगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ है। सभी सीटों पर मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि 9 बजे से शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे। 

समस्तीपुर लोकसभा सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन के कारण खाली हुई है, जहां उनके बेटे प्रिंस राज लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के उम्‍मीदवार हैं। उनके खिलाफ महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के अशोक कुमार है।

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के गिरिधारी यादव के बीते लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के कारण खाली हुई बेलहर विधानसभा सीट पर जेडीयू के जदयू लालधारी यादव मैदान में हैं। जबकि, महागठबंधन की ओर से राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के रामदेव यादव मैदान में हैं।

जेडीयू के अजय मंडल के सांसद बन जाने के कारण खाली हुई नाथनगर विधानसभा सीट पर जेडीयू के लक्ष्मीकांत मैदान में हैं। उनके मुकाबले महागठबंधन की आरजेडी प्रत्‍याशी राबिया खातून मैदान में हैं। यहां महागठबंधन को झटका देते हुए हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने भी अपने प्रत्‍याशी अजय राय को मैदान में उतार दिया है।

जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव के सांसद बनने के कारण खाली हुई सिमरी बख्तियारपुर सीट पर जेडीयू ने अरुण यादव को मैदान में उतारा है। आरजेडी के जफर आलम मैदान में हैं। वीआईपी के उम्मीदवार दिनेश निषाद भी यहां किस्मत अजमा रहे हैं।

Suggested News