Bihar corona Update : आज से बिना मास्क सफर करने पर करनी होगी जेब खाली, भरना पड़ेगा इतने रुपए का जुर्माना

Bihar corona Update : आज से बिना मास्क सफर करने पर करनी होगी जेब खाली, भरना पड़ेगा इतने रुपए का जुर्माना

पटना। देश में कोरोना संक्रमण के कारण कई शहरों में लॉकडाउन घोषित हो चुका है। वहीं बिहार मेंबिहार में कोरोना संक्रमण के प्रति लगातार लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में अब सरकार ने कोरोना को लेकर एक बार फिर से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। बिना मास्क पकड़े जाने पर सरकार की तरफ से 50 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।  मंगलवार से राजधानी पटना के चौक-चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिला परिवहन पदाधिकारी एवं मोटरयान निरीक्षक को वाहनों पर मास्क चेकिंग करने एवं जुर्माना वसूली का निर्देश दिया गया है। 

सभी लोगो कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, इसके लिए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने दुकानों में मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग सुनिश्चित कराने हेतु आठ टीमों का गठन किया है। उन्होंने बताया कि दुकानों की जांच के दौरान अगर दुकानदार और उपभोक्ता बिना मास्क या सेनेटाइजर के पाए गये तो संबंधित दुकान सील की जा सकती है। सार्वजनिक स्थलों पर भी मास्क के प्रयोग की सघन जांच की जाएगी। 

इसके साथ ही दुकानों में सेनेटाइजर की भी चेकिंग होगी। जिन दुकानों पर लापरवाही दिखेगी, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं पाए जाने पर दुकान सील की जा सकती है।

Find Us on Facebook

Trending News