Bihar Crime News : मंदिर से हनुमान जी का कवच और मुकुट चुरा कर ले गए चोर, 15 साल पहले मॉरीशस के पीएम ने किया था इस मंदिर का उद्घाटन

Bihar Crime News : मंदिर से हनुमान जी का कवच और मुकुट चुरा कर ले गए चोर, 15 साल पहले मॉरीशस के पीएम ने किया था इस मंदिर का उद्घाटन

सीवान(siwan news) . घरों और दुकानों में सेंधमारी के बाद चोरों की नजर भगवान के मंदिर पर भी गड़ गई है। बीती रात चोरों ने जिले के शुकुल टोली स्थित (Hanuman Temple) हनुमान मंदिर में सेंधमारी कर हनुमान जी की प्रतिमा में लगी कीमती कवच और मुकुट की चोरी कर ली है। बताया जा रहा है कि मुकुट और कवच का वजन चार किलो से भी अधिक था। 2006 में इस मंदिर का उद्धाटन मॉरीशस के प्रधानमंत्री (Mauritius PM) ने सीवान दौरे के दौरान किया था। जिसके बाद से ही जिले में इस मंदिर में लोगों की भीड़ लगी रहती है।


बता दें कि मुकुट और कवच की कीमत तकरीबन साढे 4 लाख की बताई जा रही है। मंदिर के पुजारी और सफाई कर्मियों के मुताबिक आज अहले सुबह जब यह लोग मंदिर की सफाई करने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए मंदिर के पिछले गेट का ताला टूटा हुआ था और हनुमान जी की लाखों के मुकुट और कवच गायब थी। इसके बाद मंदिर समिति की ओर से इसकी सूचना नगर थाना को दी गई घटना की सूचना पाते ही नगर थाना अध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे मामले की जांच में जुट गए। 

वहीं चोरी की घटना से  पूरा शुक्ला परिवार सदमे में है उनका मानना है की चोरी की घटना से आसपास के लोगों की संलिप्तता शामिल है क्योंकि बिना आसपास के सहयोग के इस तरह की घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता है। उधर पुलिस सिसिटीबी कैमरे के आधार पर चोरो तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई हैं ।

Find Us on Facebook

Trending News