बिहार में बाढ़ः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हवाई सर्वेक्षण, दरभंगा और मधुबनी के हालात का लेंगे जायजा

बिहार में बाढ़ः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हवाई सर्वेक्षण, दरभंगा और मधुबनी के हालात का लेंगे जायजा

PATNA: बिहार में बाढ़ का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। विशेष रूप से उत्तर बिहार के इलाकों में नेपाल से आने वाली तबाही ने कहर बरपा रखा है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तमाम आला अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दे रखें हैं। इसके अलावा वह खुद भी बाढ़ग्रस्त इलाकों का लगातार दौरा कर रहे हैं।

इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर बाढ़ग्रस्त इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकल चुके हैं। इस बार मुख्यमंत्री मधुबनी और दरभंगा के पुल और तटबंध का एरियल सर्वे करेंगे। बता दें, मधुबनी और दरभंगा, दोनों ही नेपाल से सटे इलाके हैं। इन इलाकों में सबसे पहले नेपाल का पानी प्रवेश करता है, जिससे हर तरफ तबाही के मंजर दिखाई देते हैं। इस साल तो जून के महीने में ही बाढ़ की विभीषिका से सूबे की जनता त्राहि-त्राहि करने लगी। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले से ही राहत और बचाव कार्य चलाने हेतु निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

वहीं इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार कुशेश्वरस्थान में आपदा राहत केंद्र का निरीक्षण करेंगे। वहीं दरभंगा में कोरोना टीका केंद्र का भी निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा पुल और तटबंध का एरियल सर्वे भी किया जाएगा। इस बार बिहार को कोरोना और बाढ़, दोनों ही महामारी से एकसाथ निपटना है। इसको लेकर लगातार कवायद की जा रही है।



Find Us on Facebook

Trending News