बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार मानवाधिकार आयोग ने मुजफ्फरपुर डीएम को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार मानवाधिकार आयोग ने मुजफ्फरपुर डीएम को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

MUZAFFARPUR : जिले के गायघाट प्रखंड के बेनीबाद ओपी के मधुरपट्टी घाट पर बागमती नदी में हुए नाव हादसे के मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर को नोटिस जारी किया है। विदित हो कि सितम्बर माह में यह हादसा हुआ था, जिसमें 25 से अधिक नाव सवार डूब गए थे। जिसमें पढ़ने वाले बच्चें भी शामिल थे जो नदी के उस पार विद्यालय में जा रहे थे। 

मामले के सम्बन्ध में मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा के द्वारा बिहार मानवाधिकार आयोग में एक याचिका दाखिल की गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए आयोग ने जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर से 25 जनवरी 2024 तक रिपोर्ट की माँग की है। मामले की सुनवाई 1 फ़रवरी 2024 को होगी। मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी से डूबने वालों की कुल संख्या, कितने शव बरामद किए गए, अबतक कुल कितने लापता हैं, सरकार द्वारा कितने परिवारों को आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मुआवजे की राशि दी गई और पुल निर्माण की दिशा में क्या - क्या कदम उठाये गए हैं आदि मामलों पर रिपोर्ट मांगी है। 

मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने बताया कि उक्त स्थल पर पुल नहीं होने की वजह से यह हादसा हुआ, जो काफी मर्माहत करने वाला है। उस स्थान पर अविलम्ब पुल का निर्माण कराने की दिशा में सरकार को जल्द-से-जल्द ठोस कदम उठाना चाहिए।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News