बिहार के हथियार से दिल्ली दहलाने की थी साजिश, डीजीपी ने किया बड़ा खुलासा

बिहार के हथियार से दिल्ली दहलाने की थी साजिश, डीजीपी ने किया बड़ा खुलासा

पटना/नई दिल्ली। बिहार के हथियार से दिल्ली दहलाने की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है ।जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस बाबत बताया है की कश्मीर में सक्रिय आतंकी बिहार से अब तक 7 पिस्टल मंगा चुके थे। डीजीपी ने यह भी बताया कि कैसे पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत की राजधानी दिल्ली में बड़े धमाके कर हिंदुस्तान की अस्थिर करने की साजिश में लगा हुआ है।

बता दें कि एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल की दफ्तर की रेकी करने का मामला  सामने आने के बाद कश्मीर से 2 आतंकी की गिरफ्तारी की गई थी। इस आतंकी ने पूछताछ के दौरान यह सारी बातें जम्मू कश्मीर पुलिस को बताई हैं।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह बताया है कि कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के द्वारा बिहार से लगातार हथियार मंगवाए जा रहे हैं। पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों का इसके लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।ताकि बिहार से अवैध हथियारों को घाटी तक पहुंचाया जा सके। डीजीपी ने खुलासा कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक और जहूर अहमद राथार की गिरफ्तारी के बाद किया है। जहूर द रेजिस्टेंट फ्रंट का सदस्य है तो मल्लिक लश्कर ए मुस्तफा का।

जम्मु में भी हुई गिरफ्तारी

वहीं जम्मु में भी एक बड़ी साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि जम्मु के बस स्टैंड से सात किलो आईआईडी बरामद किया गया है, जिसे घाटी के अलग अलग जगहों पर ब्लाष्ट करने के लिए इस्तेमाल किया जाना था। पुलिस ने बरामद विस्फोटकों के साथ एक युवक को भी हिरासत में लिया है। बताया गया कि वह चंडीगढ़ में नर्सिंग की पढ़ाई करता है। उसे ही सभी जगहों पर विस्फोटक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी। 

बता दें कि पुलवामा हमले की बरसी को लेकर आतंकी कुछ बड़ा करने की साजिश में लगे हुए थे।इस बार धमाका जम्मू में करने के फिराक में थे। इसे देखते हुए पिछले 3 दिनों से कश्मीर पुलिस अलर्ट पर थी


Find Us on Facebook

Trending News