आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

पटनाः बिहार में आज की बड़ी खबरें क्या रही..आप एक साथ बिहार की सभी प्रमुख खबरों को पढ़ें वो भी संक्षेप में.....

1-- बिहार में छठे चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर शिड्यूल जारी,जानिए कब से शुरू होगी बहाली की प्रक्रिया

बिहार सरकार ने छठे चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर शिड्यूल जारी कर दिया है।छठे चरण में भी जिला परिषद  माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए शिक्षकों का नियोजन किया जाएगा।इस संबंध में शिक्षा विभााग ने अधिसूचना जारी कर दी है। छठे चरण के लिए शिक्षकों के नियोजन की कार्रवाई 29 जुलाई से शुरू होगी।इसके बाद तमाम प्रक्रियाओं को पूरी करते हुए 29 नवम्बर को नियोजन पत्र निर्गत करना है।

2-- NEWS4NATION.COM को जून माह में 63 लाख से ज्यादा पाठकों का मिला बेशुमार प्यार

पाठकों के बेशुमार प्यार, अपनेपन और भरोसे ने काफी कम दिनों के अंदर NEWS4NATION.COM को डिजिटल मीडिया की दुनिया में एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। पाठकों के उत्साह का हीं परिणाम है कि बिहार-झारखंड की खबरों की दुनिया में NEWS4NATION.COM ने विश्वसनीयता का एक नया मुकाम हासिल किया है।जी हां बता दें कि गुगल एनालिटिक्स के द्वारा दिए गए आंकडों के मुताबिक जून 2019 में रिकार्ड 63 लाख 56 हजार 188 पाठकों के भरोसे पर न्यूज4नेशन खरा उतरा है।राजनीति,अपराध से लेकर सरोकार की खबरों को बेहतर आकार देकर आधार के साथ पाठकों के सामने प्रस्तुत करना हीं हमारा लक्ष्य है।जिसमें पाठकों के प्यार की वजह से हम कामयाब रहे हैं।

3-- बिहार की 16 जेलों में नए जेलर की तैनाती,गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

बिहार में तबादलों का दौर लगातार जारी है।अब बिहार के 16 जेलों में नए जेलर की तैनाती हुई है।गृह कारा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।सभी सहायक अधीक्षकों को कार्यहित और प्रशासनिक दृष्टिकोण से एक-दूसरे जेलों में स्थानांतरित किया है

4-- पंचवटी रत्नालय सोना लूट कांड में पुलिस का बड़ा खुलासा, तीन किलो सोना के साथ 3 गिरफ्तार

राजधानी पटना में अबतक की सबसे बड़ी सोना लूट का आज खुलासा हो गया.  एडीजी मुख्यालय ने आज पांच करोड़ी सोना लूट कांड का खुलासा करते हुए बताया की हुलिया के आधार पर गैंग की पहचान हुई , घटना के पहले और बाद  में उनका मिलान किया गया. तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया जिनके पास से सवा तीन किलो से ज्यादा सोना और सवा किलो चांदी बरामद कर लिया है. पुलिस ने 6 लाख 30 हज़ार रुपये भी बरामद कर लिया है. बरामद सोने की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ दस लाख के आस पास है.

5-- कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोले सीएम, बच्चों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण, बीमारी पर काबू पाने के लिए किया गया है हर संभव प्रयास

बिहार विधानसभा में विपक्ष द्वारा चमकी बुखार को लेकर लाए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया।उन्होंने कहा कि चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बात है। सरकार इस मामले को लेकर काफी गंभीर रही है और इसकी रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किये गये है।सीएम ने कहा कि जब वे मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच का दौरा किये तो वहां के हालात देखकर दंग रह गये थे। हमने तत्काल स्वास्थ्य विभाग को कहा कि AESU के बेडो की संख्या को बढ़ाया जाए और इसके लिए जेल के कैदियों के लिए बने वार्ड को खत्म कर वहां तत्काल चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए बेडो की व्यवस्था की गई।

6-- राबड़ी देवी का सीएम नीतीश पर बड़ा अटैक,कहा- बेशर्म है बिहार सरकार

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने चमकी बुखार के बहाने सीएम नीतीश पर बड़ा अटैक किया है।विधानपरिषद की कार्यवाही में शामिल होने आए राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार सरकार बेशर्म हो गयी है।उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी ने चमकी बुखार पर जिम्मेवारी स्वीकर ली तो फिर नीतीश कुमार क्यों नहीं अपनी गलती मान रहे।

7-- राजद-कांग्रेस में बढ़ी दूरी, सदन में एक-दूसरे के विरोध से किया किनारा

चमकी बुखार मामले पर राजद और कांग्रेस के बीच अलगाव स्पष्ट तौर पर दिखने लगा है। बिहार विधान परिषद् में इस मुद्दे पर दोनो दल अलग-अलग विरोध करते दिखें।कांग्रेस के विरोध में राजद का कोई विधान पार्षद नहीं गया। वहीं राजद विधान पार्षदों ने जब इस मुद्दे को लेकर विरोध शुरु किया तो कांग्रेस ने इससे दूरी बनाए रखी।तस्वीर में ही सबकुछ स्पष्ट तौर पर दिख रहा है।  

8-- बिहार विधान परिषद् में भी चमकी बुखार की गूंज, कांग्रेसी विधान पार्षद नीतीश सरकार से इस्तीफे की कर रहे हैं मांग

आज बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरु हुई है। विधान सभा में जहां पूरा विपक्ष मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मौत के मामले को लेकर हंगामा कर रहा है। वहीं विधान परिषद् में भी इसकी गूंज सुनाई पड़ रही है।विधान परिषद् में कांग्रेसी विधान पार्षदों द्वारा इस मामले को लेकर हंगामा किया जा रहा है। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व विधान पार्षद मदन मोहन झा, प्रेमचंद मिश्रा समेत तमाम सदस्य इस मामले को लेकर नीतीश सरकार से इस्तीफे की मांग कर रहे है।

9-- पटना पहुंचते ही तेजस्वी ने किया एलान, सदन में सत्ता पक्ष से इन मुद्दों पर मांगेंगे जवाब

 34 दिनों से गायब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज आखिरकार पटना पहुंच गए। पटना पहुंचते ही उन्होंने बड़ा एलान किया। तेजस्वी ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर बरसते हुए कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल है। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की जान चली गई। यह पूरी तरह से सरकार की लापरवाही से हुआ है। वहीं लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त है। लूट और हत्या आम बात हो गई है।

10-- बिहार के 74 प्रखंडों में नए BDO की तैनाती ,ग्रामीण विकास विभाग ने जारी की अधिसूचना

बिहार में तबादलों का दौर जारी है। पुलिस, स्वास्थ्य और पीएचईडी विभाग के बाद अब ग्रामीण विकास विभाग में बड़े पैमाने पर पदाधिकारियों का पदस्थापन किया गया है।विभाग ने प्रदेश के 74 प्रखंडों में बीडीओ को इधर से उधर करते हुए नए पदाधिकारियों की पदस्थापना की है। इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।





Find Us on Facebook

Trending News