बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Land Survey 2024: क्या आपकी जमीन सुरक्षित है? या किसी ने कर दिया खेला, अगर अपनी भूमि- मकान को रखना चाहते है सेफ..तो यह काम पहले कीजिए...

Bihar Land Survey 2024: क्या आपकी जमीन सुरक्षित है? या किसी ने कर दिया खेला, अगर अपनी भूमि- मकान को रखना चाहते है सेफ..तो यह काम पहले कीजिए...

Bihar Land Survey: बिहार सरकार के द्वारा बिहार में जमीन सर्वेक्षण का कार्य कराया जा रहा है। ऐसे में लोगों के मन में जमीन सर्वेक्षण को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। ऐसे में इन सवालों के जवाब को देने के लिए बिहार का संयुक्त किसान मोर्चा अगले महीने पटना में दो दिनों की कार्यशाला आयोजित करेगी। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य किसानों को जमीन सर्वे को लेकर उचित जानकारी देना है।  

दरअसल, बीते दिन पटना में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई। इस बैठक में किसान मोर्चा के सदस्यों ने यह फैसला किया कि वो किसानों को जमीन सर्वे को लेकर सही सही जानकारी उपलब्ध कराएंगे। बता दें कि, किसान मोर्चा का आरोप है कि बिहार सरकार सर्वे कराने के नाम पर किसानों से उनकी जमीन छीनना चाहती है। 

ऐसे में किसान मोर्चा के सदस्य इस कार्यशाला के जरिए किसान को समझाएंगे कि कैसे वो अपनी जमीन को सुरक्षित रखें। किसान मोर्चा की ओर से अक्टूबर माह में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होगा। जिसमें जमीन सर्वेक्षण को लेकर किसानों को पूरी जानकारी दी जाएगी। 


मालूम हो कि 20 अगस्त से बिहार में जमीन सर्वे का कार्य चल रहा है। कई जगहों पर जमीन सर्वेक्षण का विरोध हो रहा है। कई लोग जमीन सर्वे को ना समझ पाने के कारण अपनी जमीन का सर्वे कराने से हिचकिचा रहे हैं। ऐसे में सही जानकारी देने के लिए किसान मोर्चा की ओर से दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

Editor's Picks