नियोजित शिक्षक संघ के संघर्ष में नहीं शामिल होगा बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, सावधिक परीक्षा के कारण फैसला

नियोजित शिक्षक संघ के संघर्ष में नहीं शामिल होगा बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, सावधिक परीक्षा के कारण फैसला

PATNA :  बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ नियोजित शिक्षकों के संघर्ष में शामिल नहीं होगा। सावधिक परीक्षा के कारण ये फैसला लिया गया है। वेतनमान और सेवा शर्तों की मांग को  लेकर नियाजित शिक्षक संघ संघर्ष शुरु करने वाला है।

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदार नाथ पाण्डेय और महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने पटना, मगध एवं कोशी प्रमंडल स्तरीय बैठक में लिये गये निर्णय के आलोक में जिला इकाईयों को निदेश देते हुए कहा है कि निदेशक (मा. शिक्षा) द्वारा निर्धारित 17 जुलाई 2019 से पूरे राज्य के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में सावधिक परीक्षा प्रारंभ होगी जो 26 जुलाई 2019 तक चलेगी।

 इस अवधि में किसी प्रकार के संघर्ष में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के लिए शिरकत करना संभव नहीं होगा। लेकिन बिहार के कतिपय विभिन्न प्राथमिक शिक्षक संघों के गुटों द्वारा वेतनमान एवं सेवाशर्तों की मांगों को लेकर किये जा रहे एकताबद्ध संघर्ष के कार्यक्रम का नैतिक समर्थन किया गया।

 इसके साथ यह भी तय किया गया कि प्राथमिक स्तर पर विश्वसनीय और मान्यता प्राप्त नियोजित शिक्षक संगठनों के साथ समन्वय जारी रखा जाय ताकि आने वाले दिनों में शिक्षा और शिक्षक विरोधी, राज्य और केन्द्र सरकार के शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रभावशाली निर्णायक संघर्ष का आह्वान किया जाय और प्रमंडल, जिला तथा प्रखंड स्तर पर भी ऐसे शिक्षक संगठनों के साथ बैठकें आयोजित कर समन्वय स्थापित किया जाय।

Find Us on Facebook

Trending News