बिहार के इस जिले में फर्जी TET पर बहाल 20 नियोजित शिक्षकों को हटाने का आदेश, मचा हड़कंप

बिहार के इस जिले में  फर्जी TET पर बहाल 20 नियोजित शिक्षकों को हटाने का आदेश, मचा हड़कंप

N4N DESK:  बांका  से एक बड़ी खबर आ रही है जहां 20 नियोजित शिक्षकों की सेवा खत्म कर दी गई है।शिक्षा विभाग ने बांका जिले के रजौन प्रखंड में फर्जी टीईटी प्रमाणपत्र पर बहाल होने वाले 20 शिक्षकों को पकड़ा है। इस संबंध में बीईओ की रिपोर्ट पर डीपीओ स्थापना देवनारायण पंडित ने 20 शिक्षकों की सेवा समाप्ति का आदेश जारी कर दिया है।

नियोजन इकाई समाप्त करेगी सेवा

विभाग ने संबंधित पंचायत नियोजन इकाई को  सूची देकर शिक्षकों की सेवा समाप्ति की प्रक्रिया सात दिनों में पूरी कर लेने को कहा गया है। ये फर्जी शिक्षक सिंहनान, राजावर, डरपा, ओड़हरा और बामदेव पंचायत नियोजन समिति द्वारा बहाल किए गए थे। सबसे अधिक नौ शिक्षक राजावर पंचायत से हैं। ये शिक्षक फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पर 2013 और 2014 में बहाल हुए थे। बहाली में नियोजन इकाई की भूमिका भी सवालों के घेरे में बताई जाती है।

बता दें कि विभागीय आदेश पर  बीईओ को सभी शिक्षकों के टीईटी प्रमाणपत्र जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। प्राप्त सीडी से मिलान करने पर रजौन के २० शिक्षकों के टीईटी प्रमाणपत्र फर्जी निकले हैं। बीईओ की रिपोर्ट पर सभी शिक्षकों की सेवा समाप्ति का आदेश जारी किया गया है। अब उन शिक्षकों पर प्राथमिकी और वेतन वसूली की भी कार्रवाई होगी। 

Find Us on Facebook

Trending News