बिहार में बारिश से 13 लोगों की मौत, आज भी जारी है वर्षा,22 जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ा

बिहार में बारिश से 13 लोगों की मौत, आज भी जारी है वर्षा,22 जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ा

PATNA: बिहार में आफत की बारिश में अबतक 13 लोगों की जान चली गई है। जानकारी के अनुसार बारिश से गया में 5, कैमूर में 3 और भाेजपुर, नवादा, समस्तीपुर व मोतिहारी में एक-एक की माैत हाे गई। तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से सूबे में में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।आज यानि रविवार को भी भारी बारिश हो रही है।

दक्षिण यूपी और उत्तरी मध्यप्रदेश के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन और बंगाल की खाड़ी से झारखंड और गंगीय क्षेत्र होते हुए कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से पूरे बिहार में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रहीलहै। पटना में बारिश होने का पिछले 10 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। चौबीस घंटे और एक माह में बारिश होने का भी रिकॉर्ड टूट गया।

 पटना में भारी बारिश के बाद पूरी राजधानी पानी-पानी हो गया है। पानी निकासी के इंतजाम न होने से सड़कें जलमग्न हैं। नेताजी सुभाष मार्ग जलमग्न है। यह राजधानी का सबसे पॉश इलाका है। सड़क के दोनों ओर मंत्रियों और बड़े ओहदेदारों के आवास हैं। यहीं रहते हैं नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा। इस बारिश ने उन्हें भी नहीं छोड़ा। मंत्री जी का आवासीय परिसर पानी से लबालब है .शनिवार से हीं उनके आवास में पानी है जो आज भी उसी तरह से है।


Find Us on Facebook

Trending News