बिहार में बारिश से भारी तबाही, आपदा में अब तक 26 लोगों की मौत

बिहार में बारिश से भारी तबाही, आपदा में अब तक 26 लोगों की मौत

पटनाः बिहार में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से हालत काफी बिगड़ गये हैं। अधिकांश मोहल्लों में पानी घुस गया है।अस्पताल से लेकर मंत्रियों के बंगला में पानी भरा हुआ है। हालात ये हैं कि राजधानी के कई मोहल्लों में नाव चलाने की नौबत आ गई है।एसडीआरएफ और एनडीआरएफ लोगों को रेस्क्यू से बाहर निकाल रही है।

उधर बारिश की वजह से ग्रामीण इलाकों से मौत की भी खबर है। जानकारी के अनुसार बिहार में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। पटना से सटे दानापुर में रविवार की सुबह  पेंड गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन महिला और एक बच्चा शामिल है।वे सभी दुल्हिनबाजार के रहने वाले थे और इलाज कराने दानापुर आए थे। वहीं दूसरी बड़ी घटना भागलपुर के गंगा किनारे हनुमान घाट पर मंदिर की दीवार ढह गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। वहीं भागलपुर में हीं अवग-अलग घटनाओं में आज कुल 8 लोगों की मौत हो गई है।इसके अलावे राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी अब तक 14 से अधिक लोगों के मौत की खबर है।

इधर भारी बारिश से रेल सेवा भी बाधित है। जगह-जगह रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं है। हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें---पटना से खुलने वाली सभी ट्रेनों का दानापुर स्टेशन पर भी होगा ठहराव, जल जमाव को लेकर रेलवे ने उठाया कदम



Find Us on Facebook

Trending News