डिप्टी CM पर सस्पेंस बरकार, सुशील मोदी को राज्यसभा भेजकर केंद्रीय मंत्री बनाये जाने की चर्चा...

डिप्टी CM पर सस्पेंस बरकार, सुशील मोदी को राज्यसभा भेजकर केंद्रीय मंत्री बनाये जाने की चर्चा...

पटना... सीएम हाउस में रविवार को एनडीए की बैठक हुई, जिसमें नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुन लिया गया। अब सोमवार को नीतीश कुमार बतौर सीएम पद के लिए सांतवी बार शपथ लेंगे। नीतीश कुमार के नाम की घोषणा राजनाथ सिंह ने की। इधर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बीजेपी विधायक दल की बैठक आयोजित थी लेकिन बिना निर्णय के बैठक खत्म हो गई। बीजेपी विधान मंडल दल की बैठक नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर हुई,जहां विधायक दल का नेता और उप नेता के नाम पर मुहर लगी। बीजेपी ने इस बार वैश्य और अति पिछड़ी जाति से आने वाले नेता पर भरोसा जताया है.तारकिशोर प्रसाद को विधायक दल का नेता चुने जाने और सुशील मोदी के भावनात्मक बयान के बयान के बाद पार्टी के नेता भी मानने लगे हैं कि इस बार डिप्टी सीएम के पद पर कोई नया चेहरा होगा।


तो राज्यसभा भेजे जायेंगे सुशील मोदी ?

इसी बीच चर्चा शुरू हो गई है कि क्या सुशील मोदी केंद्र में जायेंगे? पार्टी के अंदर अब इसके कयास लगने शुरू हो गए हैं कि रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई सीट से सुशील मोदी को राज्यसभा भेजा जाएगा। इसके बाद उन्हें केंद्र सरकार में भूमिका दी जा सकती है। 

जानिए बीजेपी विधायक दल की बैठक में क्या बात हुई?

बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में सुशील मोदी ने ही तारकिशोर प्रसाद का नाम विधायक दल के नेता के तौर पर प्रस्तावित किया।मोदी ने इस मौके पर कहा कि हमको पार्टी ने काफी सम्मान दिया। हम विधानसभा में सचेतक बने,नेता रहे,फिर डिप्टी सीएम रहे। हमें लगता है कि निर्वाचित विधायको ही विधायक दल का नेता होना चाहिए। इसलिए हम विधायक दल के नेता के तौर पर तारकिशोर प्रसाद का नाम प्रस्तावित करते हैं। सुशील मोदी के मुंह से इस बात को सुन सारे विधायक भौंचक्के रह गए। चर्चा शुरू हो गई कि क्या अब सुशील मोदी डिप्टी नहीं बनेंगे।

 क्या डिप्टी सीएम पर है पेंच?

 बैठक के बाद अधिकांश विधायक इस पर आपस में चर्चा भी शुरू कर दिये। आपस में बातचीत शुरू हो गई कि विधायक दल के नेता के तौर पर तारकिशोर प्रसाद डिप्टी सीएम बनेंगे? कई विधायकों ने अपने वरिष्ठ नेता से भी पूछा कि आखिर क्या होगा,क्या सुशील मोदी की बजाए तारकिशोर प्रसाद डिप्टी सीएम बनेंगे ?

Find Us on Facebook

Trending News