बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में आंधी, बारिश और वज्रपात का अलर्ट, 48 घंटे के लिए दी गई चेतावनी

बिहार में आंधी, बारिश और वज्रपात का अलर्ट, 48 घंटे के लिए दी गई चेतावनी

पटना बिहार को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. चेतावनी दी गई है कि गर्जन के साथ हो रही बारिश के वक्त लोग अपने घर से बाहर ना निकलें. 

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. दरअसल मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है, इन इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका है.वहीं आपदा विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है जिसके तहत पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर में अधिक वज्रपात की आशंका जताई गई है. 

बता दें कि बिहार में वज्रपात से आज 8 जिलों में  26 लोगों की मौत हो गयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा की आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं.

उन्होंने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने अपील किया की लोग खराब मौसम में सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा जारी किये गए सुझावों का अनुपालन करें.

बताते चलें की आज पटना में 6, पटना में 2, समस्तीपुर में 7, पूर्वी चंपारण में 4, पश्चिमी चंपारण में 1, शिवहर में 2, कटिहार में 3, मधेपुरा में 2 और पूर्णिया में 1 व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गयी.

Suggested News