BIHAR NEWS: अवैध बालू खनन रोकने को लेकर प्रशासन की छापेमारी तेज, चार ट्रक सहित कई मशीनें जब्त

BIHAR NEWS: अवैध बालू खनन रोकने को लेकर प्रशासन की छापेमारी तेज, चार ट्रक सहित कई मशीनें जब्त

AURANGABAD: अवैध बालू परिवहन एवं खनन को लेकर बारुण क्षेत्र में लगातार जिला प्रशासन छापेमारी कर रहा है। इस दौरान कई गाड़ियों को पकड़ा जा रहा है, तो कई जगहों पर अवैध खनन में लगी मशीनों को भी पकड़ा जा रहा है। इसी क्रम में विभाग ने छापेमारी कर कई ट्रकों को जब्त किया।

अवैध बालू खनन को लेकर परिवहन विभाग मुस्तैद है। अवैध तरीके से सोन नदी से खनन किया हुए बालू को भंडारित स्थल पर जिला प्रशासन के द्वारा सोमवार की देर शाम में छापेमारी की गई। जिसमें जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार, जिला खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष राजकुमार अपने पूरे दलबल के साथ शामिल थे। इस पूरे टीम के द्वारा बारुण के विभिन्न जगह पर औचक छापेमारी की है। जिसमें चार अवैध तरीके से बालू लदा हुआ ट्रकों को पकड़ा गया है। 

टीम ने बारूण के चन्द्रबीघा, छक्कन बीघा, बरुआ पुल सहित अन्य जगहों पर छापा मारा जहां अवैध तरीके से सोन नदी से बालू खनन किया हुआ था। अवैध डंपिंग जोन पर भी छापा मारा गया। एसडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि बारुण से लगातार अवैध बालू अवैध तरीके से बालू डंप कर ट्रकों पर लोड कर बेचने के मामले को लेकर लगातार सूचना मिलती रही है। उसी के आलोक में छापेमारी की गई। जिसमें अवैध तरीके से बालू लदे चार ट्रकों को पकड़ा गया है। साथ ही कहा कि अवैध तरीके से बालू भंडारण करने के मामले में लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जिन पर कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News